Haryana

गुरुग्राम: जनचेतना रैली, मैराथन रेस, क्विज कंपीटिशन से करवाएंगे मतदाताओं को जागरुक

फोटो नंबर-04: गुरुग्राम में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए बैठक लेते एडीसी हितेश कुमार मीणा।

-विधानसभा चुनाव में 75 प्रतिशत मतदान करवाने का है लक्ष्य: हितेश कुमार मीणा

गुरुग्राम, 6 सितम्बर (Udaipur Kiran) । स्वीप के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेेश कुमार मीणा ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव-2024 में भी मतदाता जागरूकता का अभियान जोरों पर चलाया जाएगा। इस दौरान जिला के गांवों और शहरों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

विकास सदन में स्वीप कार्यक्रम की बैठक को संबोधित करते हुए एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कहा कि इस बार पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए जिला के चार हलके गुरुग्राम, पटौदी, सोहना और बादशाहपुर के 1504 बूथों पर वोटिंग होगी। जिला में 14 लाख 97 हजार 434 मतदाता हैं। प्रशासन का प्रयास रहेगा कि कम से कम 75 प्रतिशत मतदान हो और अधिक से अधिक लोग वोट डालने के लिए 5 अक्तूबर को अपने घर के समीप बूथ पर जाएं। एडीसी ने निर्देश दिए कि जिला के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की ओपीडी स्लीप, राशन व बिजली बिलों की स्लीप पर मतदान जागरूकता की एक स्टैंप लगवाई जाए, जिससे कि उसके धारक को वोट डालने का दिन याद रहे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के सहयोग से गांवों में आंगनबाडी वर्करों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं तथा स्कूली विद्यार्थियों की जनचेतना रैलियां आयोजित की जाएं। जिला के राजकीय व निजी विद्यालयो में मतदान की जागरूकता को लेकर स्लोगन राइटिंग, पेंटिंग और क्विज कंपीटिशनों का आयोजन करवाया जाए। विद्यालयों में एक कमरे को विशेष रूप से इन पेंटिंग, स्लोगन, बैनर आदि से सजाकर रूम ऑफ डेमोक्रेसी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड, पेट्रोल पंप आदि पर मतदाता जागरूकता से संबधित प्रचार सामग्री लगवाई जाए। इसके अलावा अगले एक महीने में खिलाडिय़ों की ओथ सेरेमनी, मैराथन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गुरूग्राम व बादशाहपुर में आरडब्ल्यूए की ओर से मतदाता जागरूकता के अभियान चलाए जाने चाहिए। इस अवसर पर रोडवेज जीएम प्रदीप अहलावत, बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता गौरव चौधरी, विकास यादव, सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह, डा. प्रिया शर्मा, उप जिला शिक्षा अधिकारी अंशु सिंगला आदि अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top