HEADLINES

कांग्रेस ने माधवी बुच पर लगाया एक और आरोप, इस बार प्रॉपटी किराए देने का मुद्दा

पवन खेड़ा

नई दिल्ली, 6 सितंबर (Udaipur Kiran) । कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि सेबी की चेयरपर्सन माधवी पुरी ने एक ऐसी कंपनी को अपनी प्रोपर्टी किराए पर दी है जिसके खिलाफ खुद नियामक संस्था जांच कर रही है।

पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आज सेबी की चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच पर एक ओर आरोप लगाते हुए पत्रकार वार्ता की। खेड़ा ने दावा किया कि जिस वॉकहार्ट लिमिटेड कंपनी की शिकायतें सेबी के पास है और जिससे जुड़ी शिकायतों को सेबी लगातार डील कर रहा है।

खेड़ा ने दावा किया कि माधबी पुरी बुच 2018 में सेबी की पूर्णकालीन सदस्य बन चुकी थीं। उन्होंने अपनी एक प्रॉपर्टी किराए पर दी। वित्त वर्ष 2018-19 में उन्हें इसपर 7 लाख रुपए किराया मिला। 2019-20 में उन्हें 36 लाख और इस साल 46 लाख रुपये किराए के तौर पर मिले। पुरी ने अपनी प्रॉपर्टी कैरल इन्फो सर्विसेज लिमिटेड को किराये पर दी है। इस कंपनी का वॉकहार्ट कंपनी में हिस्सा है। वॉकहार्ट वही कंपनी है जिससे जुड़ी शिकायतों को सेबी लगातार डील कर रहा है। ये पूरी तरह से भ्रष्टाचार का मामला है।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि माधबी पुरी बुच सेबी की सदस्य बनने के बाद कंपनी को अपना घर किराए पर दे दिया। वे उस कंपनी से अभी तक किराए के तौर पर 2.16 करोड़ रुपए से ज्यादा ले चुकी हैं।

———-

(Udaipur Kiran) / बिरंचि सिंह

Most Popular

To Top