Madhya Pradesh

समाज में शिक्षकों की भूमिका सबसे महत्त्वपूर्णः जस्टिस संजय द्विवेदी

समाज में शिक्षकों की भूमिका सबसे महत्त्वपूर्णः जस्टिस संजय द्विवेदी

– शिक्षक दिवस पर जिले के 137 शिक्षकों का हुआ सम्मान

जबलपुर, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । समाज में सबसे महत्वपूर्ण शिक्षक की भूमिका होती है, शिक्षक का सम्मान हर व्यक्ति अपनी अंतरात्मा से करता है। यह विचार मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के न्यायाधिपति जस्टिस संजय द्विवेदी ने गुरुवार को शिक्षक दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुये व्यक्त किये।

शिक्षकों का सम्मान समारोह शिक्षा विभाग द्वारा मॉडल स्कूल के प्रेक्षाग्रह में आयोजित किया गया। समारोह में अपर कलेक्टर मिशा सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थीं। संयुक्त संचालक शिक्षा प्राचीश जैन, जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य सुधीर उपाध्याय, जिला परियोजना समन्वयक योगेश शर्मा भी शिक्षक सम्मान समारोह में मौजूद थे।

समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जस्टिस द्विवेदी ने सरस्वती पूजन कर किया। प्रारंभ में जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने समारोह के आयोजन के उद्देश्य और सम्मान के लिये शिक्षकों के चयन के मापदंडों पर प्रकाश डाला। जस्टिस संजय द्विवेदी ने अपने संबोधन में शिक्षक दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अच्छे नागरिक और समाज के निर्माण में शिक्षक की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। समारोह को अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह एवं संयुक्त संचालक प्राचीश जैन ने भी संबोधित किया।

जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में 137 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सम्मानित शिक्षकों में 88 प्राथमिक शिक्षक एवं सहायक शिक्षक, 37 प्राचार्य तथा 8 सेवानिवृत्त प्राचार्य एवं सेवानिवृत्त शिक्षक शामिल थे। समारोह के समापन पर जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ने उपस्थित सभी अतिथियों का आभार माना।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top