Uttrakhand

पोस्टर, वाद-विवाद एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छात्राें ने दिखाई दक्षता

शिक्षक दिवस पर सरस्वती विहार में पटका पहनाकर किया गया शिक्षकों का सम्मान।
शिक्षक दिवस पर राजकीय पॉलीटेक्निक में आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता।

नैनीताल, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजकीय पॉलीटेक्निक के बहुउद्देशीय सभागार में शिक्षक दिवस पर पोस्टर एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता का विषय ‘बेहतर भविष्य के लिए डिजिटल साक्षरता’ तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय ‘क्या व्यावहारिक प्रशिक्षण तकनीकी शिक्षा में सैद्धांतिक ज्ञान से अधिक महत्वपूर्ण है’ था। प्रतियोगिता का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और स्व. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि देकर किया गया।

वाद-विवाद प्रतियोगिता में आनंद बिष्ट, भावना आर्या और शालिनी तथा पोस्टर प्रतियोगिता में शांतनु वर्मा, अंजलि अग्रवाल व मुकेश कुमार ने निर्णायक की भूमिका निभाई। पोस्टर प्रतियोगिता में अमित कुंजवाल, अर्चना और विजय गिरि गोस्वामी तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता में दिलीप नेगी, रजनी नयाल और मरियम ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किए। इस दाैरान फार्मेसी विभाग एवं सांस्कृतिक कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा आर्य, आशुतोष सिन्हा, कमल पंत, अमित जोशी आदि उपस्थित थे।

वहीं पार्वती प्रेमा जगाती सरस्वती विहार विद्यालय में उत्तराखंड ग्रामीण बैंक की ओर से नाबार्ड के सहयोग से वित्तीय साक्षरता व शिक्षक दिवस पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक राजीव प्रकाश, विद्यालय संरक्षक कामेश्वर प्रसाद काला की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों ने तिलक लगा पताका ओढ़ाकर गुरुजनों का सम्मान किया। प्रधानाचार्य डॉ. सूर्यप्रकाश ने छात्रों में जिज्ञासा बढ़ाने पर जोर दिया।

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी

Most Popular

To Top