RAJASTHAN

आयुर्वेद विवि व डाबर इंडिया के बीच एमओयू

jodhpur

जोधपुर, 05 सितम्बर (Udaipur Kiran) । डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर खेल एवं छात्र कल्याण बोर्ड द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम अनुशीलनम-2024 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम शिक्षकों का सम्मान करने एवं विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और सांस्कृतिक धरोहरों को जीवंत रखने के उद्देश्य से किया गया। कार्यक्रम में डाबर इंडिया लिमिटेड के सीइओ मोहित मल्होत्रा एवं विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो शुक्ला ने एमओयू पर संयुक्त हस्ताक्षर किए।

कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया, जिसमें नृत्य, संगीत, नाटक और कविता पाठ शामिल थे। विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ भाग लिया और अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस अवसर पर शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किए और छात्रों को प्रेरित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(वैद्य) प्रदीप कुमार प्रजापति ने विद्यार्थियों के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाबर इंडिया के सीइओ एवं मानद उपाधि प्राप्त डॉ. मोहित मल्होत्रा ने कहा कि आयुर्वेद विवि एवं डाबर इंडिया मिलकर आयुर्वेद चिकित्सा को आमजन तक पहुंचाने एवं शोध कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाएंगे। विवि के कुलसचिव प्रो.(डॉ) गोविंद सहाय शुक्ला ने डाबर इंडिया परिवार के सहयोग पर आभार जताया।

स्वर्ण एवं रजत पदक प्रदान किए

अनुशीलनम-2024 के आयोजन में विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण बोर्ड का महत्वपूर्ण योगदान रहा। छात्र कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर गोविंद गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम में गत माह में संपन्न खेलकूद प्रतियोगिता के सभी विजेताओ को पुरुस्कार एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम ने विद्यार्थियों को अपनी कला और संस्कारों के प्रति जागरूक किया। आयुर्घोष इंटरक्लास प्रतियोगिता में 96 विजेताओं को स्वर्ण पदक एवं 96 विजेताओं को रजत पदक प्रदान किए गए। मीडिया प्रभारी प्रोफ़ेसर दिनेश चंद शर्मा ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने राजस्थानी, केरल, महाराष्ट्र,गुजराती आदि संस्कृतियों की झलक प्रस्तुत की। सामाजिक जागरूकता फैलाने के लिए नाशमुक्ति विषय पर रोल प्ले की प्रस्तुति दी गई। साथ ही स्त्री एवं प्रसूति रोग विभागाध्यक्ष प्रो. ए नीलिमा रेड्डी ने कच्छीपुडी नृत्य किया। अंत में प्राचार्य प्रो.महेंद्र कुमार शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

(Udaipur Kiran) / सतीश

Most Popular

To Top