Haryana

हिसार: अनुशासन में रहकर लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें विद्यार्थी : प्रो. बीआर कम्बोज

कार्यक्रम को संबोधित करते कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज।
कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज को पौधा प्रदान करती महाविद्यालय की अधिष्ठाता व अन्य।

एचएयू के सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित

हिसार, 5 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा चक्रवर्ती सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 में दाखिला पाने वाले नवागंतुक विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज मुख्य अतिथि रहे।

कुलपति प्रो. बीआर कम्बोज ने गुरुवार को आयोजित इस कार्यक्रम में कहा कि छात्राओं को शैक्षणिक सुविधाओं के साथ-साथ खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेना चाहिए। छात्राओं को अपना लक्ष्य निर्धारित कर अनुशासन में रहकर कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्राओं को अपने करियर के निर्माण के लिए ज्ञान के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि शिक्षा से ज्ञान का विकास होता है। इस ज्ञान को प्रदर्शित करने के लिए व्यक्तित्व विकास बहुत जरूरी है। विद्यार्थियों को समाज एवं राष्ट्र के नव निर्माण में योगदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता हमारी सफलता की आधारशिला है। आपका उत्साह, दृढ़ संकल्प और उद्देश्य के साथ खोज, विकास और उपलब्धि की इस यात्रा में महाविद्यालय सदैव आपको आगे बढ़ाने के लिए तत्पर रहेगा। कुलपति ने नवागंतुक छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें इस विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिला है। यहां पर विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिनका लाभ उठाकर उन्हें अपना लक्ष्य हासिल करना चाहिए।

विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. बीना यादव ने कार्यक्रम में उपस्थित नवागंतुक विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों व विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों से नैतिक मूल्यों के साथ- साथ अनुशासन का पालन करने का भी आह्वान किया। कार्यक्रम में शिक्षकों एवं नवागंतुक विद्यार्थियों का परिचय भी करवाया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर डॉ. ज्योति सिहाग ने सभी का धन्यवाद किया। मंच का संचालन महक कौशिक व सिमरन ने किया। उपरोक्त महाविद्यालय की विभागाध्यक्ष डॉ. किरण सिंह, डॉ. नीलम रोज व डॉ. बीनू सांगवान ने अपने-अपने विभाग के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, निदेशक, अधिकारी, विभागाध्यक्ष, शिक्षाविद्, शोधार्थी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top