Jammu & Kashmir

गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कठुआ ने शिक्षक दिवस 2024 मनाया

Government Degree College Kathua celebrated Teacher Day 2024

कठुआ, 05 सितंबर (Udaipur Kiran) । शिक्षक दिवस के शुभ अवसर को चिह्नित करने के लिए गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज कठुआ ने जीडीसी कठुआ के शिक्षकों के निस्वार्थ योगदान को मनाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि प्रोफेसर सीमा मीर प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ और आमंत्रित अतिथियों को एनसीसी कैडेटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुई, जिसके बाद एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा तिलक वंदन समारोह हुआ। अंग्रेजी विभाग की प्रमुख प्रोफेसर शिवानी कोतवाल ने मुख्य अतिथि, आमंत्रित अतिथियों और कॉलेज के संकाय सदस्यों का स्वागत करते हुए एक स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन और सरस्वती वंदना से हुई। महाविद्यालय के स्टाफ के लिए विद्यार्थियों द्वारा नृत्य, गायन एवं खेलों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रिंसिपल जीडीसी कठुआ द्वारा एक औपचारिक संबोधन दिया गया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने राष्ट्र की उपलब्धियों और आकांक्षाओं को मापने के पैमाने के रूप में शिक्षकों पर ध्यान केंद्रित किया। वे रीढ़ की हड्डी हैं जिस पर संस्था की पूरी संरचना टिकी हुई है। उन्होंने अपने अनुभव भी साझा किए और भगवान को उनकी अदृश्य ऊर्जा और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

छात्रों ने शिक्षक की कल्पना एक ऐसे व्यक्ति के रूप में की जो आशा जगा सकता है, कल्पना को प्रज्वलित कर सकता है और सीखने के प्रति प्रेम पैदा कर सकता है। छात्रों ने पढ़ाने और मार्गदर्शन करने के नेक कार्य के लिए शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने उनके प्यार और प्रेरणा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके बाद सबसे प्रतीक्षित क्षण, सम्मान समारोह का आयोजन हुआ, जहां मुख्य अतिथि द्वारा आमंत्रित अतिथियों, संकाय सदस्यों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और कॉलेज के आकस्मिक मजदूरों को सभी स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालन सेमेस्टर 5 के छात्र विशाल गुप्ता और राहुल शर्मा ने किया। पूरे कार्यक्रम का संचालन संकाय सदस्यों के सहयोग से छात्रों द्वारा किया गया।

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया

Most Popular

To Top