Madhya Pradesh

ग्वालियरः आदिवासी बहुल बस्तियों में पहुँचे जिला पंचायत सीईओ

ग्वालियरः आदिवासी बहुल बस्तियों में पहुँचे जिला पंचायत सीईओ

– पीएम जनमन अभियान के तहत हो रहे काम की जानी जमीनी हकीकत

– अभियान के काम को तेजी से पूर्ण करने के दिए निर्देश

ग्वालियर, 4 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री जनमन योजना के अंतर्गत चयनित आदर्श ग्राम जौरासी, ग्राम पंचायत घरसौदी एवं ग्राम पंचायत चीनौर के ग्राम पथरियापुरा में चल रहे विकास कार्यों का जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने बुधवार को जायजा लिया। उन्होंने यहाँ की बस्तियों में खाद्यान्न पर्ची, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति की वस्तुस्थिति जानी। साथ ही सहरिया जनजाति परिवारों के लोगों से चर्चा कर पेयजल, स्वास्थ्य सेवायें व बच्चों की पढ़ाई सहित उनकी कठिनाईयां व समस्याएं सुनीं।

जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार ने इस दौरान पीएम जनमन अभियान के समस्त घटकों के सर्वे का सत्यापन किया। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय घरसौदी में छात्रों की उपस्थिति बहुत कम होने एवं विद्यालय में साफ सफाई नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की और इसमें सुधार लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए । उन्होंने स्थानीय निवासियों की आँखों की जांच के लिए शासकीय अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश भी दिए।

चीनौर से जुड़े ग्राम पथरियापुरा के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीईओ ने जनमन आवास के हितग्राहियों से चर्चा की। साथ ही जनमन आवासों का निरीक्षण किया । संबंधित हितग्राहियों द्वारा बताया गया कि ठेकेदार के द्वारा पैसा प्राप्त कर लिया है परंतु आवास कार्य पूर्ण नहीं कराए गए हैं। जिला पंचायत सीईओ ने भितरवार के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए कि संबंधित ठेकेदार के माध्यम से समय सीमा में आवास पूर्ण कराए जाएँ। यदि ठेकेदार की लापरवाही सामने आए तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

भ्रमण के दौरान एसडीम डबरा दिव्यांशु चौधरी व एसडीएम भितरवार डीएन सिंह तथा जनपद पंचायत डबरा एवं भितरवार के सीईओ, बीएमओ व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top