Bihar

विकासात्मक योजनाओं पर चर्चा और सुझाव को लेकर जीविका दीदियों के साथ संवाद

कार्यक्रम
कार्यक्रम

कटिहार, 04 सितंबर (Udaipur Kiran) । राज्य सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी एवं विकासात्मक योजनाओं के संबंध में आमजनों को जानकारी प्रदान करने एवं सुझाव प्राप्त करने के उद्देश्य से आज फलका प्रखंड के गोविंदपुर पंचायत में ग्रामीण विकास विभाग के तत्वाधान में तथा जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा के अध्यक्षता एवं उप विकास आयुक्त श्री अमित कुमार की उपस्थिति में जीविका के माध्यम से जीविका दीदीयों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी मनेश कुमार मीणा ने जीविका दीदीयों को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका दीदी सरकार की योजनाओं की मुख्य कड़ी हैं और उनके माध्यम से ही योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने जीविका दीदीयों से अपने कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सुझाव मांगे।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त अमित कुमार ने भी जीविका दीदीयों को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका दीदी के माध्यम से ही हम सरकार की योजनाओं को सफल बना सकते हैं। उन्होंने जीविका दीदीयों से अपने कार्यों में और अधिक निष्ठा और लगन से काम करने का अनुरोध किया।

कार्यक्रम में जीविका दीदीयों ने भी अपने अनुभव साझा किए और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी मांगी। कार्यक्रम के अंत में जिला पदाधिकारी ने जीविका दीदीयों को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें और अधिक प्रभावी काम करने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी कटिहार के साथ-साथ उप विकास आयुक्त, डीपीएम जीविका, फलका के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी, जीविका दीदी एवं कर्मी के साथ-साथ आमजन एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

—————

(Udaipur Kiran) / विनोद सिंह

Most Popular

To Top