Chhattisgarh

नारबोद पर कुश्ती प्रतियोगिता, पहलवानों ने दिखाया दमखम

नारबोद के अवसर गांधी चौक में आयोजित ओपन दंगल में दमखम दिखाते हुए।

धमतरी, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) ।नारबोद के अवसर पर शहर के गांधी चौक में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। श्री राम हिन्दू संगठन द्वारा आयोजित इस ओपन दंगल में 60 बालक बालिका पहलवानों ने अपनी कुश्ती का प्रदर्शन किया।

नारबोद के अवसर पर आयोजित इस कुश्ती प्रतियोगिता में धमतरी शहर के अलावा आमदी, मुजगहन, मुजगहन, भटगांव, श्यामतराई, लोहरसी, पोटियाडीह सहित अन्य गांव व धमतरी के अलावा आसपास के अन्य जिलों से भी से काफी संख्या में पहलवान पहुंचे थे।कुश्ती के उस्ताद लक्ष्मण साहू ने कहा की कुश्ती को जन-जन तक पहुंचाने व लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य सालों से नारबोद के अवसर पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

आयोजन में पहलवानों की सहभागिता देखते ही बनती है। बीते कुछ सालों से बालकों के साथ बालिकाओं की सहभागिता भी इस खेल में देखने को मिल रही है। धमतरी के खिलाड़ियों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहां के खिलाड़ी धमतरी जिले में बेहतर प्रदर्शन करने के साथ-साथ अन्य राज्यों में जाकर प्रदर्शन कर रहे हैं, जो कि जिले के लिए सम्मान का विषय है। इस अवसर पर कुश्ती संघ के पदाधिकारी एवं उस्तादगण लक्ष्मण साहू, भगवानसिंह यादव, विजय, ईश्वर पटेल, बबलू यादव, राजेंद्र साहू, उस्ताद कैलाश यादव, बसंत सोनकर, रामकुमार साहू सहित अन्य मौजूद रहे। मालूम हो कि धमतरी जिले में कुश्ती के खेल को एक नया आयाम देने के लिए लक्ष्मण साहू कुश्ती संघ का विशेष योगदान है। यहां के प्रतिभाओं को लगातार उचित मार्गदर्शन देकर राष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top