Madhya Pradesh

बिजली चोरी के प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करें : ऊर्जा मंत्री तोमर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की विभागीय समीक्षा

भोपाल, 3 सितम्बर (Udaipur Kiran) । ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि बिजली चोरी के प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करें। साथ ही बिजली बिलों की वसूली तत्परता से करें। उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति भी सुनिश्चित करें। समय पर मेंटनेन्स हो और बिजली उपभोक्ताओं का ई-केवायसी करवायें। यह निर्देश ऊर्जा मंत्री ने मंगलवार को मंत्रालय में विभागीय योजनाओं की समीक्षा में दिये।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने पावर प्लांटों की समीक्षा करते हुए कहा कि हायडल पॉवर प्रोजेक्ट से उत्पादित बिजली का अधिकतम उपयोग किया जाये। उन्होंने म.प्र. ट्रांसको, जनरेशन कंपनी एवं विद्युत वितरण कंपनियों के कार्यों की भी योजनावार समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एक परिवार का एक ही मीटर घर में होना चाहिए।

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा मनु श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रांसको ने नई ईएचवी लाइनों पर लगभग 4000 कि.मी. 24 फाइबर नेटवर्क स्थापित किया है। सब स्टेशनों को दूर से संचालित किया जा रहा है। सुरक्षा कर्मियों के अलावा वहाँ पर कोई भी ऑपरेटिंग स्टॉफ तैनात नहीं है। उन्होंने कहा कि कृषि पंपों का वेरीफिकेशन करवाया जा रहा है। इस दौरान ओएसडी विजय गौर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top