Haryana

हिसार : एडीजीपी ने पंजाब के पुलिस अधिकारियों के साथ की अंतरराज्जीय तालमेल बैठक

हिसार रेंज के एडीजीपी डॉ. एम. रवि किरण वीसी के माध्यम से बैठक लेते हुए।

एडीजीपी भटिंडा, डीआईजी फरीदकोट, डीआईजी पटियाला रेंज सहित बॉर्डर जिलों के पुलिस अधीक्षक हुए शामिल

हिसार, 3 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के दृष्टिगत हिसार रेंज के एडीजीपी डॉ. एम. रवि किरण ने हिसार रेंज के साथ लगते पंजाब के जिलों के पुलिस अधीक्षकों, डीआईजी, आईजी व एडीजीपी बठिंडा से वीसी के माध्यम से बैठक की । बैठक में हिसार रेंज के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए।

हिसार रेंज के एडीजीपी डॉ. एम. रवि किरण ने इंटर स्टेट कोऑर्डिनेशन बैठक की अध्यक्षता करते हुए पंजाब की तरफ से आपराधिक गतिविधियों, ड्रग्स व अवैध शराब तस्करी पर सख्ती से अंकुश लगाए जाने बारे पंजाब के पुलिस अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होने सांझा सर्च अभियान, नाकाबंदी, संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की मुस्तैदी से चैकिंग अभियान चलाने को भी कहा। उन्होंने पंजाब मे स्थित डिस्टलरी व फार्मास्यूटिकल कंपनियों में निर्माण व सप्लाई बारे संबधित ड्रग्स व एक्साइज अधिकारियों को सख्ती से निगरानी बारे पत्राचार करने बारे भी कहा।

एडीजीपी ने हिसार रेंज के विभिन्न जिलों मे घोषित पीओ, बेल जंपर व अन्य आपराधिक मामलों में वांछित अपराधियों की सूची जो पंजाब के वासी है, संबंधित पंजाब के पुलिस अधीक्षकों से सांझा करने को कहा व उनकी गिरफ्तारी मे सहयोग करने की अपील की। उन्होंने पंजाब के पुलिस अधिकारियों से भी आग्रह किया है कि वे भी ऐसे आपराधिक लोगों की सूची हरियाणा पुलिस से सांझा करें ताकि उनकी गिरफ्तारी में सहयोग किया जा सके।

एडीजीपी ने हिसार रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये है कि वे अपने सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों से कानून व्यवस्था व जरुरी विषयों में समय-समय पर बैठक करेंगे। उन्होंने बॉर्डर शेयर करने वाले थाना प्रभारी स्तर पर भी बैठक करने व आपसी तालमेल व सूचनाओं को सांझा करने को कहा। उन्होंने ड्रग्स व अवैध शराब की तस्करी पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के स्पष्ट निर्देश दिए। एडीजीपी ने बताया कि हिसार रेंज के चार जिलों की पंजाब से सीमा से लगती है, जिसमें पुलिस जिला डबवाली, सिरसा, फतेहाबाद व जींद की सीमा क्रमशः भटिडा, मुक्तसर, मानसा, संगरूर पटियाला से 231 किलोमीटर लगती है।

चुनाव के दौरान पंजाब के सीमावर्ती जिलों के पुलिस अधीक्षकों से बेहतर तालमेल, सूचनाओ का आदान-प्रदान कर असामाजिक तत्वों व शराब माफियाओं पर सख्ती से अंकुश लगाने मे उपयोगी साबित होता रहा है। बॉर्डर के थाना प्रभारियों को अपने स्तर पर बैठक करने के भी निर्देश दिये गए हैं ताकि तस्करों व असामाजिक तत्वों के मंसूबों पर पानी फेरा जा सके। उन्होंने बताया कि अभी पंजाब सीमा से सटे मार्ग पर 11 चैक पोस्ट लगाए गए हैं व 50 नए चेक पोस्ट चुनाव से पहले लगाये जाने है।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top