Uttrakhand

राज्य निगम कर्मचारी-अधिकारी महासंघ का महारैली स्थगित, मुख्य सचिव ने पांच सितंबर को बुलाई बैठक

 (Udaipur Kiran) ।

– आगामी तीन सितंबर को परेड ग्राउंड से सचिवालय तक प्रस्तावित थी महारैली

– मुख्य सचिव के उच्च स्तर की बैठक में निर्णय करने के आश्वासन पर रैली स्थगित

देहरादून, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । सार्वजनिक निगमों, निकायों, उपक्रमों में सेवारत दैनिक वेतन, संविदा, विशेष श्रेणी, उपनल, पीटीसी आदि कार्मिकों के नियमितीकरण को लेकर आंदोलनरत राज्य निगम कर्मचारी-अधिकारी महासंघ ने मुख्य सचिव के आश्वासन पर आगामी तीन सितंबर को परेड ग्राउंड से सचिवालय तक प्रस्तावित महारैली स्थगित कर दिया है।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने आगामी पांच सितंबर को सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अपर मुख्य सचिव कार्मिक, वित्त व सार्वजनिक उद्योग विभाग के साथ प्रबंध निदेशक परिवहन निगम, जल निगम, वन निगम, गढ़वाल व कुमाऊं मंडल विकास निगम, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, मुख्य महाप्रबंधक जल संस्थान के साथ राज्य निगम कर्मचारी-अधिकारी महासंघ की बैठक बुलाई है। मुख्य सचिव के आश्वासन के साथ उच्च स्तरीय बैठक बुलाए जाने पर तीन सितंबर को प्रस्तावित महारैली को स्थगित कर दिया गया है।

महासंघ अध्यक्ष दिनेश गौसाई ने कहा कि मुख्य सचिव स्तर की बैठक में प्रदेश के हजारों कार्मिकों के भविष्य का निर्णय होना तय है। उन्होंने समस्त कार्मिकों का आह्वान किया कि यदि शासन स्तर पर सामाजिक सुरक्षा के तहत कार्मिकों के नियमितीकरण पर ठोस व्यवस्था नहीं बनाई जाती है तो महासंघ आंदोलन को बाध्य होगा।

महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश पंत ने शासन की ओर से वार्ता का समय दिए जाने को नियमितीकरण पर सकारात्मक कार्यवाही बताया और रैली को स्थगित किए जाने पर सहमति जताई। महासंघ के महासचिव बीएस रावत ने वार्ता के माध्यम से समस्याओं का समाधान करना कार्मिक हित में बताया।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top