RAJASTHAN

खो-नागोरियान का नूर बांध टूटा: कब्रिस्तान में पानी घुसने पांच शव क्रब से बाहर निकले

खो-नागोरियान का नूर बांध टूटा: कब्रिस्तान में पानी घुसने पांच शव क्रब से बाहर निकले

जयपुर, 2 सितंबर (Udaipur Kiran) । राजधानी जयपुर में अच्छे मानसून के चलते हो रही लगातार बारिश से सोमवार को खो-नागोरियान इलाके में स्थित नूर का बांध टूट गया। जिससे बांध का पानी तेज रफ्तार के साथ इलाके में स्थित कब्रिस्तान में चला गया और पूरा कब्रिस्तान जलमग्न हो गया। कब्रिस्तान में तेज बहाव के साथ पानी घुसने से कब्र में दबे 5 शव बाहर निकल आए और पानी के साथ बहने लगे। बांध टूटने की सूचना से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पुलिस बल तैनात किया।

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह तेज बरसात के चलते नूर का बांध की दीवार टूट गई और तेज बहाव से बांध का पानी कब्रिस्तान में चला गया । जिससे कब्र में दबी 5 लाशें बाहर आ गई और पानी में तैरने लगी। पानी में लाशों को तैरता देख स्थानीय लोग उन्हे पानी से बाहर निकालने के लिए कब्रिस्तान में पहुंचे और रस्सी की सहायता से लाशों को पानी से बाहर निकाला।

25 फीट है बांध के भराव की क्षमता

बताया जा रहा है कि झालाना पहाड़ियों के पीछे वन विभाग की जगह पर नूर का बांध है। जिसकी भराव क्षमता करीब 25 फीट है। अधिकांश बारिश में ये बांध पूरा भर जाता है। वन विभाग ने पिछले साल भी कच्चा रास्ता बनाकर पानी बाहर निकालने की जगह बनाई थी। रविवार देर रात करीब डेढ़ बजे तेज बरसात के कारण बांध का पानी दीवार के ऊपर तक आ गया और कुछ देर बाद ही दीवार टूट गई।

तीन सौ मीटर दूर कब्रिस्तान में आया पानी

बांध की दीवार टूटने के बाद तीन सौ मीटर दूर कब्रिस्तान की दीवार को तोड़ता हुआ तेज बहाव के पानी कब्रिस्तान के अंदर घुस गया। जिसके कारण 5 शव कब्र से बाहर आ गए और पानी में तैरते हुए नाले की ओर जा पहुंचे। शवों को पानी में तैरता देख स्थानीय लोगों ने रस्सी की सहायता से शवों को पानी से बाहर निकाला।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top