Uttrakhand

वरिष्ठ नागरिक संगठन ने किया विधायकों के वेतन भत्ते में बढ़ोतरी का विरोध

वरिष्ठ नागरिक संगठन की बैठक

हरिद्वार, 02 सितंबर (Udaipur Kiran) । वरिष्ठ नागरिक सामाजिक संगठन ने एक प्रस्ताव पारित कर विधायकों के वेतन भत्तों में बढ़ोतरी किए जाने का विरोध किया है। संगठन की बैठक में अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों ने मिलकर अपने मासिक वेतन में 60000 रुपये से लेकर 75000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर ली। जबकि जनता और सेवानिवृत वरिष्ठ नागरिक अपनी ईपीएफ 95 तथा अन्य पेंशन बढ़ाने के लिए वर्षों से निवेदन कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की।

उन्हाेंने कहा कि देश का हर गरीब -अमीर आदमी प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से सरकार को टैक्स दे रहा है। ऐसे में सरकारों पर भारी भरकम कर्ज होते हुए भी जनप्रतिनिधि अपने वेतन में 70000 रुपये मासिक तक की वृद्धि कर लेते है, जब कि जनता बिजली के बढते रेट और जल मूल्यों में बार-बार बेतहाशा वृद्धि और महंगाई से त्रस्त है। लेकिन आमजन की समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है।

बैठक में ललिता प्रसाद, किशोरी लाल कौशिक, द्वारका दास शर्मा, कृष्ण सिंह लाड़ का स्वागत भी किया गया।

बैठक में शिवचरण, हरिनाथ धीमान, डाॅ. रमेश कुमार, हरदयाल अरोड़ा, सुखबीर सिंह, ताराचंद, देवीदयाल, अतर सिंह, सीताराम, सोमपाल सिंह, एससीएस भास्कर, महेंद्र सिंह, भौपाल सिंह, विद्यासागर गुप्ता, एसपी गौड़, सुंदरलाल, एसएन बत्रा, पीसी धीमान, केपी शर्मा, प्रेम कुमार सहित अनेक सीनियर सिटीजन मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top