CRIME

लखनऊ यूनिवर्सिटी में आईपीएस की बेटी की सदिंग्ध हालत में मौत

राम मनाेहर लाेहिया के गेट की फाेटाे

लखनऊ, 1 सितम्बर (Udaipur Kiran) । डॉ. राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में रविवार को संदिग्ध हालात में छात्रा की मौत हो गई। छात्रा के पिता आईपीएस और नेशनल एनआईआए दिल्ली में आईजी हैं। रविवार की सुबह पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर दिल्ली चले गए।

मूलरूप से नोएडा के रहने वाले आईपीएस संतोष रस्तोगी की 21 वर्षीय बेटी अनिका रस्तोगी लोहिया विवि से बीए एलएलबी (ऑनर्स) तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह विवि के गर्ल्स हॉस्टल के रूम नम्बर 124 में रहती थी।

आशियाना इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि अनिका के साथ उसके एक रूममेट थी। रात करीब रूममेट कमरे में पहुंची तो भीतर से दरवाजा बंद था। उसने विवि प्रशासन को सूचना दी। जानकारी पर प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंच गये। दरवाजा तोड़कर कमरे में पहुंचे तो अनिका अचेत ​अवस्था में फर्श पर पड़ी थी। तुरंत उनको निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। देररात पुलिस कमिश्नर समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने भी छानबीन की। परिजन रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर चले गये हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

———-

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण

Most Popular

To Top