Madhya Pradesh

ग्वालियरः रेत के अवैध परिवहन में लिप्त चार वाहन जब्त

ग्वालियरः रेत के अवैध परिवहन में लिप्त चार वाहन जब्त

– झांसी रोड़, पुरानी छावनी व टेकनपुर में खनिज विभाग की टीम ने की छापामार कार्रवाई

ग्वालियर. 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले में रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में शनिवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर गई खनिज विभाग की टीम ने झाँसी रोड़, पुरानी छावनी व टेकनपुर क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान बगैर रॉयल्टी के मिले रेत से भरे दो मिनी ट्रक, एक डम्पर व एक ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त की गई है। जब्त किए गए इन वाहनों को नजदीकी पुलिस थाने में पहुँचाया गया है। साथ ही रेत के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

जिला खनिज अधिकारी प्रदीप भूरिया ने बताया कि शनिवार को झाँसी रोड़ पर रेत से भरे वाहनों की गहन जाँच-पड़ताल की गई। इस दौरान रेत के ट्रेक्टरों पर रॉयल्टी पाई गई, किंतु दो मिनी ट्रक बिना रॉयल्टी के मिले। इन मिली ट्रकों को जब्त कर पुलिस थाना झांसी रोड़ में रखवाया गया है। इसी तरह पुरानी छावनी क्षेत्र से बिना रॉयल्टी के मिला रेत का एक डम्पर जब्त कर पुरानी छावनी थाने में पुलिस अभिरक्षा में खड़ा करवाया गया है।

उन्होंने बताया कि टेकनपुर क्षेत्र में भी खनिज विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर रेत का अवैध परिवहन कर रहे एक ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त कर पुलिस थाने भिजवाया है। बिना रॉयल्टी के पकड़े गए इन सभी वाहनों एवं उनके संचालकों के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top