Madhya Pradesh

हर ग्राम रोजगार अभियानः इंदौर जिले के 145 युवाओं को उद्योग के लिए मिला आठ करोड़ रुपये से अधिक का लोन

हर ग्राम रोजगार अभियानः इंदौर जिले के 145 युवाओं को उद्योग के लिए मिला आठ करोड़ रुपये से अधिक का लोन

इन्दौर, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । इंदौर जिले में ‘हर ग्राम रोजगार’ अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत जिले के सभी ग्राम पंचायतों में उद्योगों की स्थापना का कार्य प्रगति पर है। जिले में इस अभियान के अंतर्गत हाल ही में ग्राम पंचायतों में उद्योग लगाने के लिये 145 युवाओं को आठ करोड़ रुपये से अधिक का लोन दिया गया है।

यह जानकारी शनिवार को इस अभियान की समीक्षा के लिये जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन द्वारा ली गई समीक्षा बैठक में दी गई। बैठक में उद्योग महाप्रबंधक एस.एस. मण्डलोई भी मौजूद थे। बैठक में प्रत्‍येक ग्राम पंचायतवार एवं जनपद पंचायत वार उद्योग लगाने के अभियान की प्रगति की समीक्षा की गई।

बैठक में जानकारी दी गई कि उद्योग विहीन पंचायतों के रूप में चिन्हित ग्रामों में उद्योग लगाने के लिये 418 युवाओं को लोन देने हेतु ऋण प्रकरण तैयार कर बैंकों को प्रेषित किए गए हैं। इनमें से 145 युवाओं के ऋण प्रकरणों को स्‍वीकृत कर बैंकों द्वारा 817.86 लाख रुपये की ऋण राशि का वितरण किया जा चुका है। सीईओ सिद्धार्थ जैन द्वारा अब तक हुई प्रगति पर संतोष व्‍यक्‍त करते हुए बैठक में उपस्थित उद्योग विभाग एवं अन्‍य विभागों के अधिकारियों को शेष ग्रामों में भी शीघ्र पात्र एवं इच्‍छुक हितग्राहियों के ऋण प्रकरण तैयार कर उन्‍हें बैंक शाखाओं को प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top