CRIME

चोरी के अपाचे गाड़ी के साथ एक अपराधी धराया

गिरफ्तार चोर

नवादा,31 अगस्त (Udaipur Kiran) । नवादा जिले के मेसकौर थाना के पुलिस ने थाना गेट के सामने शनिवार को वाहन जांच अभियान के दरमियान सड़क से गुजरने वाली चार पहिया व दो पहिया वाहन को जांच कर रहे थे। उसी बीच मेसकौर बस स्टैंड के ओर से ब्लू रंग के अपाचे से एक नवयुवक तेतरिया की ओर जा रहा था। वाहन जांच कर रहे पुलिस ने युवक को रोकाकर गाड़ी की कागजात की मांग की तो युवक तरह-तरह की बहाना करने लगा। पुलिस को संदेह होने पर अपाचे बाइक सहित चालक को भी गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार चालक कि पहचान मेसकौर थाना क्षेत्र के छोटकी तेतरिया गांव निवासी प्रेमचंद प्रसाद के पुत्र नीतीश कुमार के रूप में हुई है। इस संदर्भ में मेसकौर थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार ने बताया कि वाहन जांच के दौरान पकड़े गए अपाचे गाड़ी में लगे नेम प्लेट बिहार के है। जबकि अपाचे के चेचिस नंबर एवं इंजन नंबर से गाड़ी झारखंड का प्रतीत हो रहा है। इस आधार पर उसे गिरफ्तार कर कागजात मांगा गया लेकिन वाहन चालक कागजात देने से इनकार कर दिया। उसके बाद आरोपी ने स्वीकार किया कि आज से लगभग डेढ़ वर्ष पहले गया जिला के किसी व्यक्ति से ₹21000 में इस अपाचे को खरीदा था।जबकि बरामद किए गए गाड़ी के मार्केट मे किमत 160000 से 2 लाख के बीच बताई जा रहा है।

थाना अध्यक्ष ने कहा कि जप्त किए गए अपाचे गाड़ी को थाने में रखा गया। जबकि गिरफ्तार युवक को न्यायिक हिरासत के लिए नवादा भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि आए दिन कहीं ना कहीं से दुपहिया वाहन की चोरी होने की घटनाएं मिलती है। हम सभी तत्परता से वाहन चोरी करने वाले गिरोह को पर्दाफाश करने की कोशिश करते हैं। जिसमें कई बार सफलताएं मिली है

—————

(Udaipur Kiran) / संजय कुमार सुमन

Most Popular

To Top