Chhattisgarh

कोयला घोटाला मामले में सूर्यकांत तिवारी का भाई रजनीकांत गिरफ्तार

रायपुर, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) ।कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी के बड़े भाई रजनीकांत तिवारी (54वर्ष ) को आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को गिरफ्तार कर शुक्रवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया। ईओडब्ल्यू ने आरोपी रजनीकांत तिवारी को कोर्ट में पेश कर 12 सितंबर तक ईओडब्ल्यू के रिमांड पर लिया है।

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि अवैध कोल लेवी प्रकरण के आरोपी रजनीकांत तिवारी निवासी महासमुंद लम्बे समय से फरार चल रहा था।उनकी आगरा में उसके होने की जानकारी मिलाने पर उसे नोटिस देकर ब्यूरो मुख्यालय रायपुर में उपस्थित होने कहा गया।रजनीकांत गुरुवार शाम जांच एजेंसी के सामने पेश हुआ। ब्यूरो मुख्यालय में उपस्थित होने पर पूछताछ करने के बाद उसे विधिवत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

शुक्रवार को रजनीकांत तिवारी को विशेष न्यायालय रायपुर के समक्ष प्रस्तुत किया गया।विशेष न्यायालय ने 12 सितंबर तक आरोपित को पुलिस रिमाण्ड पर ब्यूरो को सौंपा है।जांच एजेंसी ने रजनीकांत को 14 दिनों की रिमांड में लेकर 12 सितंबर तक पूछताछ करेगी। रजनीकांत अपने छोटे भाई सूर्यकांत के साथ कोयला घोटाले में शामिल था।

ईओडब्ल्यू द्वारा जारी बयान के अनुसार कोयला घोटाला मामले में आरोपित बनाए गए सूर्यकांत का भाई रजनीकांत फरार चल रहा था। टीम को जानकारी मिली कि रजनीकांत उत्तरप्रदेश, आगरा में है। उसे नोटिस देकर बुलाया गया। रजनीकांत गुरुवार शाम जांच एजेंसी के सामने पेश हुआ। पूछताछ करने के बाद उसे विधिवत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top