Uttar Pradesh

वन कर्मी ने गश्त करते जंगल में दिखा तेंदुआ, कॉम्बिंग जारी

तेंदुवा के मिले निशाम

बाराबंकी, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । वन विभाग के अधिकारियाें में उस समय हड़कंप मच गया जब गश्त के दौरान जंगल के किनारे तेंदुआ देखा गया। घबराए मुंशी ने तत्काल इसकी सूचना सुबेहा सेक्शन वन दरोगा को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन दरोगा ने चौकीदार के साथ मौके कांबिंग कराई, लेकिन आहट सुनकर तेंदुआ जंगल में छिप गया। तेंदुआ देखे जाने की खबर आम होते ही गांव सहित आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया।

मामला सुबेहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत शरीफाबाद जंगल का बताया जा रहा है। वन विभाग के अनुसार शुक्रवार की सुबह मुंशी राजकुमार जंगल में लगाए गए पेड़ों की रखवाली हेतु गस्त करने गया था, तभी जंगल के किनारे खड़े एक तेंदुआ पर उसकी नजर पड़ी तो वह घबरा गया। उसने तत्काल इसकी सूचना वन दरोगा अनुज सिंह को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन दरोगा अनुज सिंह ने चौकीदार के साथ तेंदुआ को पकड़ने हेतु कांबिंग कराई, लेकिन कोई सफलता हासिल नहीं हुई। लोगों की आहट सुनकर तेंदुआ कहीं जंगल में छिप गया। मौके से सिर्फ जानवर के पंजे के निशान मिले हैं।

वन दरोगा अनुज सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह गस्त के दौरान मुंशी राजकुमार द्वारा जंगल के किनारे तेंदुआ होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और तेंदुआ को पकड़ने के लिए कांबिंग कराई गई लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। मौके से जानवर के पंजे के निशान मिले हैं जिसको टेस्ट हेतु लैब भेजा जाएगा और काबिंग जारी है। जानवर पकड़े न जाने तक गांव वालों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। फिलहाल अभी तक तेंदुआ वन विभाग की पकड़ से दूर होने से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है।

(Udaipur Kiran) / पंकज कुमार चतुवेर्दी

Most Popular

To Top