Jammu & Kashmir

युवाओं को प्रेरित करने के लिए मेरठ कैंट ने शानदार अपनी सेना को जानो प्रदर्शनी का आयोजन किया

युवाओं को प्रेरित करने के लिए मेरठ कैंट ने शानदार अपनी सेना को जानो प्रदर्शनी का आयोजन किया

जम्मू, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । बहुप्रतीक्षित अपनी सेना को जानो प्रदर्शनी ने शुक्रवार को मेरठ कैंट में सैन्य कौशल और इंटरैक्टिव प्रदर्शनों के जीवंत प्रदर्शन से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्यालय पश्चिम यूपी सब एरिया के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, स्थानीय नागरिकों और सैन्य कर्मियों और उनके परिवारों सहित 5,000 से अधिक लोगों की उल्लेखनीय भीड़ जुटी।

प्रदर्शनी का उद्देश्य भारतीय सेना में करियर के लिए युवाओं में उत्साह जगाना और सेना की क्षमताओं के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करना था। छात्रों और निवासियों को लाइव प्रदर्शन, अत्याधुनिक हथियारों के इंटरैक्टिव प्रदर्शन और सैनिकों के दैनिक जीवन और कर्तव्यों का विवरण देने वाले सूचनात्मक सत्रों सहित ढेर सारी गतिविधियों का आनंद मिला।

दिन के मुख्य आकर्षणों में सैनिकों के साथ बातचीत करने, उन्नत सैन्य उपकरणों को देखने और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा में सेना की भूमिका की गहरी समझ को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई शैक्षिक गतिविधियों में शामिल होने के अवसर शामिल थे। पश्चिम यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) ने भी युवाओं को प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने के लिए मंच संभाला और सेना में सेवा करने के साथ मिलने वाले सम्मान और जिम्मेदारी पर जोर दिया।

लोगों ने सशस्त्र बलों के समर्पण और बलिदान के लिए नए सम्मान और प्रशंसा व्यक्त की। इस कार्यक्रम ने न केवल भारतीय सेना की दुर्जेय क्षमताओं को बल्कि इसके कर्मियों की अटूट प्रतिबद्धता को भी प्रभावी ढंग से दर्शाया। वहीं अंत में, अपनी सेना को जानें प्रदर्शनी एक शानदार सफलता थी जिसने जनता और सेना के बीच एक मजबूत संबंध को बढ़ावा देने में सामुदायिक जुड़ाव की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top