Uttar Pradesh

अनियंत्रित कार ने स्कूल के बाहर छात्रों सहित कई लोगों मारी टक्कर, 12 लोग घायल

घटना के बाद छात्रों ने लगाया जाम

बांदा, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले के ओरन कस्बे में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना सामने आई है जिसमें एक अनियंत्रित कार ने कई लोगों को घायल कर दिया। घटना दोपहर करीब 1.15 बजे की है जब गांधी राजकीय इंटर कॉलेज की छुट्टी होने पर छात्र घर लौट रहे थे। इसी समय अतर्रा रोड की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही एक कार ने अपना नियंत्रण खो दिया और कॉलेज के सामने छात्रों, राहगीरों, ऑटो रिक्शा और मोटरसाइकिल को टक्कर मारते हुए एक मिठाई की दुकान में जा घुसी।

इस दुर्घटना में छात्रों समेत लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल लोगों में कक्षा 11 का छात्र बुद्धविलास यादव पुत्र राम निहोर निवासी उतरवां (थाना बदौसा) को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा कक्षा 10 के छात्र रोहित, प्रशांत, ओमकार (कक्षा 9), अमर कुशवाहा और लवकुश कुशवाहा भी घायल हुए। राहगीरों में राजेश (उतरवां), विनोद (तेंदुरा), निर्मला (बिसंडी) और लवकुश (चुहका पुरवा) शामिल हैं, जिनका इलाज स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

अपने साथियों को घायल देखकर कॉलेज के छात्रों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त कार में तोड़फोड़ शुरू कर दी और उसे घसीटकर बीच रोड पर पलट दिया। कार पलटते ही उसकी बैटरी में शॉर्ट सर्किट हो गया और उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद कस्बे की चौकी पुलिस ने तुरंत पानी और धूल डालकर आग पर काबू पाया।

घटना के बाद छात्रों ने बांदा सिंहपुर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया, जिससे यातायात लगभग दो घंटे तक बाधित रहा। मौके पर पहुंची बिसंडा थाने की पुलिस और अन्य पुलिस फोर्स ने छात्रों को समझा-बुझाकर किसी तरह जाम खुलवाया। इस बीच एसडीएम अतर्रा रविंद्र कुमार, सीओ अतर्रा गवेंद्र गौतम और बबेरू विधायक विशंभर यादव भी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक मामला शांत हो चुका था। इस दुर्घटना ने पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और घायल छात्रों और राहगीरों का इलाज जारी है।

इस संबंध में क्षेत्राधिकार अतर्रा गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि दुर्घटना में घायल दो छात्रों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इसमें एक छात्र के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। अन्य घायलों में सभी को मामूली चोटें हैं जिनका बिसंडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है। पुलिस ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है।

(Udaipur Kiran) / अनिल सिंह

Most Popular

To Top