BUSINESS

विस्तारा 11 नवंबर को अपने ब्रांड के तहत संचालित करेगी अंतिम उड़ान

विस्‍तारा के लोगो का फाइल फोटो

-एयर इंडिया के साथ विस्‍तारा का विलय फाइनल, 3 सितंबर से बुक नहीं होगी विस्तारा की टिकट

नई दिल्‍ली, 30 अगस्‍त (Udaipur Kiran) । विमानन कंपनी विस्तारा अपने ब्रांड के तहत 11 नवंबर को अंतिम उड़ान का परिचालन करेगी। एयर इंडिया 12 नवंबर, 2024 से इसका परिचालन संभालेगी। सरकार ने एयर इंडिया-विस्तारा विलय के हिस्से के रूप में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को अपनी मंजूरी दे दी है।

विस्तारा ने शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 3 सितंबर, 2024 से ग्राहक 12 नवंबर, 2024 या उसके बाद की यात्रा के लिए विस्तारा की फ्लाइट्स की बुकिंग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने बताया कि 12 नवंबर, 2024 के बाद विस्तारा के विमानों का परिचालन एयर इंडिया द्वारा किया जाएगा। इन विमानों के संचालित मार्गों के लिए बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट पर पुनः निर्देशित की जाएगी।

कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक विस्तारा 11 नवंबर, 2024 तक के लिए सामान्य रूप से बुकिंग लेना और उड़ानें संचालित करना जारी रखेगी। गौरतलब है कि विस्तारा के टाटा की अगुवाई वाली एयर इंडिया के साथ प्रस्तावित विलय का ऐलान नवंबर, 2022 में किया गया था। इस विलय के बाद सिंगापुर एयरलाइंस की एयर इंडिया में 25.1 फीसदी हिस्सेदारी होगी।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top