Bihar

स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएं : तुषार सिंगला

स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

किशनगंज,30अगस्त (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जिले के हर नागरिक तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा की गुणवत्ता का सीधा संबंध लोगों के जीवन और उनके स्वास्थ्य से है, और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने मातृ-शिशु मृत्यु दर को कम करने, टीकाकरण की प्रक्रिया को सुदृढ़ बनाने, और अस्पतालों में साफ-सफाई एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत निर्देश दिए।

बैठक के दौरान, डीएम ने जोर देकर कहा कि स्वास्थ्य संस्थानों में रोस्टर का सख्ती से पालन हो, ओपीडी सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाया जाए, और सभी स्वास्थ्य कर्मी अपने कर्तव्यों को पूरी निष्ठा के साथ निभाएं। उन्होंने इस बात पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई कि सभी रिपोर्टिंग और डेटा एंट्री समय पर और सटीक हो, ताकि राष्ट्रीय स्तर पर जिले की प्रगति को सही ढंग से प्रस्तुत किया जा सके। स्वास्थ्य योजनाओं के अनुश्रवण को सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को नियमित निरीक्षण करने और किसी भी समस्या की स्थिति में त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top