Uttar Pradesh

टेंडर के बाद बांड न भरने वालों को करें ब्लैक लिस्टेड : प्रियंका निरंजन

लोक निर्माण विभाग कार्यालय का निरीक्षण करती जिलाधिकारी

मीरजापुर, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन गुरूवार को लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-2 में पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे समस्त स्वीकृत कार्याें पर हुए टेण्डर के पश्चात जिन पर बांड नहीं बनवाया गया है तो ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई करें।

निरीक्षण के दौरान सहायक लेखाधिकारी व वरिष्ठ लिपिक अभिनेश सिंह के कक्ष में आनवश्यक वार्तालाप करते हुए पाए गए। जिलाधिकारी ने वरिष्ठ लिपिक को फटकार लगाते हुए अपने कक्ष में बैठने का निर्देश दिया। कार्यालय के टेण्डर पटल के निरीक्षण के दौरान सहायक लिपिक ने टेण्टर आदि की पत्रावली दिखाई। टेण्डर पत्रावली में पाया गया कि नवम्बर 2023 में टेण्डर होने के पश्चात अभी तक बाण्ड नहीं बनवाया गया हैं।

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित पटल सहायक पर नाराजगी व्यक्त करते हुए व मौके पर उपस्थित अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड-2 को निर्देशित किया कि ऐसे समस्त स्वीकृत कार्याें पर हुए टेण्डर के पश्चात जिन पर बाण्ड नहीं बनवाया गया है उसकी सूची उपलब्घ कराए। यदि बाण्ड नहीं भरा जा रहा है तो ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देशित किया कि पैच मरम्मत में प्राप्त धनराशि के सापेक्ष कितने कार्य कराए गए तथा भुगतान व अवशेष धनराशि का विस्तृत ब्यौरा उपलब्ध कराएं। उन्होंने विभाग के रोलर सहित अन्य वाहनों का विवरण व उस पर व्यय तथा लाकबुक आदि दिखाने व राज्य वित्त, ओडीआर तथा अन्य निधियों का भी विवरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

(Udaipur Kiran) / गिरजा शंकर मिश्रा

Most Popular

To Top