Chhattisgarh

सदस्यता अभियान में सबको अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना है : किरण देव

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव

रायपुर, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है कि 4 सितंबर से प्रदेश में एक साथ शुरू होने जा रहे भाजपा सदस्यता अभियान में सबको अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर इस अभियान की शुरुआत करेंगे। तीन सितंबर को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सदस्यता ग्रहण कर प्रदेश में अभियान शुरू करेंगे। 4 और 5 सितंबर से जिला और मंडलों में यह अभियान प्रारंभ होगा। देव भाजपा सदस्यता अभियान के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश व सभी जिलों के भाजपा प्रकोष्ठ पदाधिकारियों की एक वृहत बैठक को गुरुवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में संबोधित कर रहे थे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि भाजपा विश्व में एक मात्र ऐसा राजनीतिक दल है जिसके एक जनवरी से लेकर 31 दिसंबर संगठन की कार्य योजना के अनुसार कार्यक्रम होते हैं और उसका परिणाम आज यह है कि हम पूरी दुनिया में सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप खड़े हैं। प्रकोष्ठों के सभी संयोजकों ने अपना लक्ष्य निर्धारित किया है। हमको सदस्य बनना है और बनाना भी है। देव ने कहा कि चार महीने के बाद हम दो और चुनाव में जाने वाले हैं, एक नगरीय निकाय चुनाव और दूसरा पंचायत चुनाव। इनमें इस सदस्यता अभियान की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। हम अपने पिछले लक्ष्य को पार करें और पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक भाजपा की सरकार बने, यह हमारे एक अवसर है।

देव ने कहा कि हमारे लिए सदस्यता अभियान संगठन महापर्व है। राजनीतिक दल के रूप में हम काम करते हैं और इसलिए इस अभियान में हम यह संदेश देने में सफल रहेंगे कि भाजपा पार्टी विथ डिफ्रेंस है जिसमें आंतरिक लोकतंत्र है, उसका अपना संविधान है, उस व्यवस्था के तहत कार्यक्रम और विचार लेकर हम जनता के बीच जाते हैं। इसलिए भाजपा कार्यकर्ता और कार्यक्रम आधारित दल है। देव ने आग्रह किया कि सभी प्रकोष्ठों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में होर्डिंग्स लगाया जाना चाहिए ताकि एक वातावरण बने। देव ने सभी प्रकोष्ठों से आग्रह किया कि अभियान के परिप्रेक्ष्य में की गई संरचना पर अमल करें, क्योंकि 4 तारीख से जिलों के सदस्यता अभियान में सभी मोर्चा के उस जिले में रहने वाले सभी पदाधिकारी, कार्यसमिति के सदस्य, एक साथ पूरे 35 जिलों से सदस्यता अभियान की शुरुआत एक साथ करेंगे।

प्रत्येक बूथ में 200 सदस्य हम बनाएंगे। प्रदेश में 23,681 बूथ हैं, तो प्रत्येक बूथ पर सदस्यता का लक्ष्य हासिल करके हम प्रदेश में लगभग 48 लाख सदस्य बनाएँगे। प्रधानमंत्री के हमारे पास जो कार्यक्रम आते हैं उसको सेवा सप्ताह के रूप में हम मना रहे हैं तो उसको भी ध्यान में रखें। उसमें भी इसकी चर्चा जरूर करें और संभव हो तो जिस क्षेत्र में जिस पंचायत में जिस वार्ड में जिस जगह पर हम कार्यक्रम में जा रहे हैं वहां भी हम इसकी चर्चा करें। देव ने कहा कि आज प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है और मोदी की गारंटी पूरी होने के कारण प्रदेश में अनुकूल वातावरण है, भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है। इसलिए सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को योजनापूर्वक इस अभियान में जुटकर अपना-अपना लक्ष्य अर्जित करना है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म का उपयोग करके कार्यकर्ता सदस्यता अभियान का लोगो अपने-अपने डीपी में सेट कर लें।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top