Uttrakhand

नैनीताल की हिमानी डीएसओ और प्रियंका डीईओ बनीं

हिमानी बिष्ट एवं प्रियंका भट्ट।

नैनीताल, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा-2021 में मंडल मुख्यालय स्थित कुमाऊं मंडल के अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय में कार्यरत मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोज भट्ट की पुत्री प्रियंका भट्ट का जिला पूर्ति अधिकारी (डीएसओ) के पद पर मुख्यालय के निकटवर्ती भूमियाधार निवासी हिमांशु बिष्ट (हिमानी) का उप शिक्षा अधिकारी (डीईओ) पद पर चयन हुआ है।

प्रियंका बचपन से ही मेधावी रही हैं। वर्ष 2016 की इंटरमीडिएट परीक्षा में उन्होंने प्रदेश की योग्यता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। आगे उन्होंने स्नातक की उपाधि दिल्ली विश्वविद्यालय के हिन्दू कॉलेज से प्राप्त की है। प्रियंका का इससे पूर्व ग्राम्य विकास विभाग में ग्राम विकास अधिकारी और शहरी विकास विभाग में अधिशासी अधिकारी के पदों पर भी चयन हो चुका है। वर्तमान में वह अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यरत रहते हुए एटीआई यानी उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

वहीं, ग्रामीण परिवेश से निकली भूमियाधार निवासी बलवंत सिंह बिष्ट की पुत्री हिमानी का इससे पहले 2023 में पटवारी यानी राजस्व उप निरीक्षक के पद पर चयन हुआ था, और वर्तमान में वह हल्द्वानी के गौलापार स्थित एक्सटेंशन ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में पटवारी प्रशिक्षण ले रही हैं। बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही हिमांशु ने शिक्षा शिशु मंदिर भूमियाधार, जीआईसी भूमियाधार, जीजीआईसी नैनीताल और स्नातक व स्नातकोत्तर की पढ़ाई जीव विज्ञान के साथ डीएसबी परिसर नैनीताल से शिक्षा प्राप्त की है।

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी

Most Popular

To Top