Madhya Pradesh

इंदौरः आंगनवाड़ी केन्द्रों, उचित मूल्य दुकानों तथा स्कूलों का निरीक्षण

इंदौरः आंगनवाड़ी केन्द्रों, उचित मूल्य दुकानों तथा स्कूलों का निरीक्षण

इंदौर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर बुधवार को इंदौर के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों, उचित मूल्य दुकानों और स्कूलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को उक्त संस्थानों के माध्यम से शासकीय योजनाओं का लाभ हर पात्र हितग्राही तक पहुँचाने के निर्देश दिये गये।

यह निरीक्षण एसडीएम कल्याणी पांडे द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम सनावदिया, देवगुरादिया, बिहाड़िया, मुंडलादोस्तदार की पंचायत का निरीक्षण भी किया गया। एसडीएम कल्याणी पांडे ने ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली। इस दौरान आंगनवाड़ी केन्द्रों, उचित मूल्य दुकानों तथा स्कूलों का भी निरीक्षण किया गया। किसानों से चर्चा कर ई-केवायसी की जानकारी ली।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे ई-केवायसी के लिए ग्रामीणों को सूचना प्रदान करे और अपेक्षाकृत प्रगति लाये। आंगनवाड़ी केंद्र बिहाड़िया, मुंडलादोस्तदार का निरीक्षण किया गया। उचित मूल्य दुकान बिचोली मर्दाना का भी निरीक्षण किया गया और लाभार्थियों से खाद्यान्न की गुणवत्ता के संबंध में चर्चा की गई। लाभार्थियों द्वारा संतोष व्यक्त किया गया। शासकीय माध्यमिक स्कूल जामन्याखुर्द का निरीक्षण किया गया जिसमें स्कूल के नियत समय पर 3 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। इन पर कार्यवाही हेतु प्रस्ताव जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top