Uttrakhand

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का प्रदर्शन

गोपेश्वर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकत्री।

गोपेश्वर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बुधवार को अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर जिला मुख्यालय गोपेश्वर में प्रदर्शन किया। उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन साैंपा।

आंगनबाड़ी कार्यकत्री संगठन की जिलाध्यक्ष अभिलाषा और ब्लॉक अध्यक्ष आशा थपलियाल ने बताया कि उनका संगठन पहले भी जिले और प्रदेश स्तर पर अपनी मांगाें को लेकर प्रदर्शन कर चुका है, लेकन सरकार की ओर से अब तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। उनकी प्रमुख मांगाें में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मासिक मानदेय 18 हजार रुपये करने, 15 वर्षाें की सेवा पूरी करने पर मानदेय में वृद्धि, सेवानिवृत्ति पर 10 लाख रुपये की राशि देने, और सेवानिवृत्ति की आयु 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष करने की मांग शामिल है।

संगठन ने यह भी मांग की कि सहायिकाओं की पदोन्नति में इंटर उत्तीर्ण लाभार्थियाें को वरीयता दी जाए, कार्यकत्रियों के लिए अच्छी गुणवत्ता के मोबाइल माेबाइल फोन उपलब्ध कराए जाएं, मोबाइल रिचार्ज की राशि दो सौ से बढ़ाकर चार सौ रुपये की जाए, और यात्रा भत्ता व अन्य भगतानाें का निपटारा छह महीने के भीतर किया जाए।

प्रदर्शन में संगठन की अध्यक्ष अभिलाषा, ब्लॉक अध्यक्ष आशा थपलियाल, कश्मीरा देवी, सरोजनी नेगी, उमा, दमयंती, अंजना, सरस्वती, रुक्मा, उर्मिला, लक्ष्मी, विजया रावत, मंजू रावत, दीपा, गीता, सुलोचना, अनीता, सरोजनी, सीमा, कविता, प्रभा सहित कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल रहीं।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / सत्यवान

Most Popular

To Top