CRIME

तृणमूल कार्यकर्ता के हत्या के मामले में पांच गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद में टीएमसी कार्यकर्ता के हत्या के मामले में पांच गिरफ्तार

मुर्शिदाबाद, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । मुर्शिदाबाद के लालगोला थाने के शितेशनगर गांव में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों को 10 दिन की पुलिस हिरासत के अनुरोध के साथ बुधवार को लालबाग अदालत में पेश किया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों के नाम खयेर शेख, इंजमामुल शेख, गेनारुल शेख, महफुजा खातून और अनारुल शेख हैं। सूत्रों के मुताबिक, आरोपित पिछले कुछ दिनों से सागरदिघी थाने इलाके में एक गुप्त स्थान पर छिपे हुए थे।

उल्लेखनीय है कि गत 25 तारीख को काम से घर लौटते समय शितेशनगर घाट के पास तृणमूल कार्यकर्ता हाजीकुल शेख की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी थी। इस हत्याकांड में हाजीकुल अपने भाई खयेर शेख और उसके परिवार के कुछ अन्य सदस्यों का नाम आया था। बुधवार को, एसडीपीओ (भागबानगोला) उत्तम गराई ने कहा कि हत्या की घटना के बाद, आरोपितों का पता लगाने के लिए लालगोला थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया था। अलग-अलग जगहों पर तलाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह हत्या जमीन विवाद के कारण हुई थी। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस इस हत्या को सिर्फ पारिवारिक विवाद मानने को तैयार नहीं है। लालगोला ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष मो मोटाहर रिपन ने कहा कि हाजीकुल उस परिवार में एकमात्र तृणमूल कांग्रेस का समर्थक था। बाकी सभी वामपंथी और विपक्षी राजनीतिक दलों के समर्थक थे। पिछले लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद, हाजीकुल ने गांव में तृणमूल कांग्रेस के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था। इसीलिए वामपंथी नेतृत्व उनसे नाराज था। इससे पहले उन पर दो बार जानलेवा हमले हुए थे।

—————

(Udaipur Kiran) / धनंजय पाण्डेय / गंगा

Most Popular

To Top