Uttrakhand

जखोला इंटर कॉलेज में रिक्त पदों की पूर्ति की मांग, अभिभावक संघ ने सौंपा ज्ञापन

शिक्षकों की मांग को लेकर मांग पत्र देने पहुंचे ग्रामीण।

गोपेश्वर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के जोशीमठ विकास खंड की उर्गम घाटी स्थित राजकीय इंटर कालेज जखोला में प्रधानाचार्य और शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर अभिभावक संघ का एक शिष्टमंडल बुधवार को जिलाधिकारी चमोली से मिला और एक ज्ञापन सौंपा।

शिक्षक अभिभावक संघ के अध्यक्ष शंकर लाल, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष राकेश मोहन, ग्राम प्रधान किमाणा मुकेश सेमवाल ने बताया कि वर्तमान में राजकीय इंटर काॅलेज जखोला में पल्ला, जखोला और किमाणा के 125 बच्चें अध्ययनरत हैं। विद्यालय में प्रधानाचार्य के साथ-साथ राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और चित्रकला के पद रिक्त चल रहे हैं। ये पद शिक्षकाें के स्थानातंरण के बाद खाली हाे गए हैं और उनके स्थान पर कोई प्रतिस्थानी नहीं भेजा गया है।

अभिभावक संघ ने चिंता व्यक्त की कि इन रिक्त पदाें के कारण छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी तीन बार ग्रामीण शिक्षा विभाग और जिलाधिकारी को अपना ज्ञापन सौंप चुका है, लेकिन अब तक उनकी मांगाें पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगाें पर गौर नहीं किया गया तो वे आंदोलन के लिए मजबूर हाेंगे।

ज्ञापन देने वालों में तेजपाल सिंह, उमा देवी, दीपेंद्र रावत, मुकेश नेगी और रविंद्र राणा शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / सत्यवान

Most Popular

To Top