Uttrakhand

प्रशिक्षण से महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर:  दीपक बिजल्वाण

Uttarkashi news zila parishad

उत्तरकाशी, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा कि एलईडी बल्ब मेकिंग प्रशिक्षण योजना का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उन्हें स्वरोजगार के माध्यम से अपने पैरों पर खड़ा करना है।

मंगलवार को जिला मुख्यालय में बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने महिला सतत आजीविका योजना के अंतर्गत एलईडी बल्ब मेकिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि एलईडी बल्ब मेकिंग जैसे कौशल आधारित प्रशिक्षण से महिलाएं अपने खुद के छोटे व्यवसाय स्थापित कर सकती हैं। जिससे न केवल उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी बल्कि समाज में उनकी भूमिका भी सशक्त होगी।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को स्वरोजगार के महत्व और उसमें उनकी भागीदारी पर जोर दिया गया। इस तरह के प्रशिक्षण से महिलाएं अपने हुनर को पहचानकर उसे रोजगार में बदलने की प्रेरणा पा सकती हैं।

इन्फो इंटरनेशनल एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी को इस उत्कृष्ट पहल के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम निश्चित रूप से महिला सशक्तिकरण और आर्थिक विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

(Udaipur Kiran) / चिरंजीव सेमवाल / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top