Madhya Pradesh

इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स का तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन 30 अगस्त से भोपाल में

– मुख्यमंत्री डॉ. यादव करेंगे शुभारंभ, 1000 टूर ऑपरेटर्स और होटलियर होंगे शामिल

भोपाल, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (IATO) का 39वां राष्ट्रीय सम्मेलन भोपाल में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 30 अगस्त को सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। होटल ताज लेकफ्रंट में 30 अगस्त से 2 सितम्बर 2024 तक चलने वाले सम्मेलन में देश के एक हजार से ज्यादा टूर ऑपरेटर, ट्रेवल एजेंटस्, होटलियर्स सहित पर्यटन क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

जनसंपर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि ”रीसर्जेंट इंडिया इनबाउंड” थीम पर होने वाले इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य वर्तमान पर्यटक आकषर्णों के बारे में जागरूकता को बढ़ाना और आईएटीओ के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में अनुभव आधारित पर्यटन और ऑफ-बीट गंतव्यों को प्रचारित करना है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2023 में प्रदेश में कुल 112.1 मिलियन पर्यटक आये थे जबकि 2022 में यह संख्या 34.1 मिलियन थी। मध्यप्रदेश में वर्तमान में आध्यामिक और धार्मिक पर्यटन तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (IATO) राज्य के पर्यटन आकर्षणों को प्रचारित करने और आध्यात्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों पर केन्द्रित नये पर्यटन सर्किट विकसित करने का मंच प्रदान करेगा। सम्मेलन के दौरान 12 FAM टूर संचालित किये जायेंगे, जिसमें टूर ऑपरेटर्स को प्रदेश के विभिन्न पर्यटन गंतव्यों का भ्रमण कराया जायेगा। साथ ही एक सितम्बर को वन विहार में रन फॉर रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म आयोजित की जायेगी।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत तोमर

Most Popular

To Top