Uttrakhand

कनाडा में भारतीय संस्कृति और योग का प्रचार-प्रसार कर भारत लौटीं डॉ. राधिका, महामना सेवा संस्थान ने किया सम्मानित

सम्मानित करते हुए

हरिद्वार, 27 अगस्त (Udaipur Kiran) । कनाडा में भारतीय संस्कृति और योग का प्रचार-प्रसार करके भारत वापस लौटी चिंतक, विचारक एवं लेखिका डॉ. राधिका नागरथ का महामना सेवा संस्थान की ओर से अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महामना मदन मोहन मालवीय घाट ऋषिकुल के परिसर में किया गया।

महामना सेवा संस्थान के महामंत्री डॉ. रमेश चंद शर्मा, संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र चौहान, उपाध्यक्ष भुवन जोशी, संतोष शर्मा, डॉ. विशाल गर्ग ने स्मृति चिन्ह एवं पुष्प गुच्छ प्रदान कर राधिका नागरथ का स्वागत किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने डॉ. नागरथ की ओर से विदेशों में गत कई वर्षों से भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने की प्रशंसा की।

गौरतलब है कि राधिका नागरथ पिछले दिनों कनाडा में मिसीसागा में ओल्ड एडल्ट कम्युनिटी सेंटर एवं वेदांत सोसाइटी ऑफ टोरंटो में हैप्पी एजिंग के मूल मंत्र एवं जीवन में योग का प्रभाव विषय पर व्याख्यान देकर लौटी हैं। उन्होंने पतंजलि योग सूत्रों से जीवन की दशा बदलने का सबसे आह्वान किया।

इस अवसर पर डॉ. विशाल गर्ग ने मालवीय घाट स्थित शिवलिंग का पुनरुद्धार एवं मंदिर के विस्तार के लिए डॉ. रमेश चंद शर्मा को बधाई दी। डॉ. शर्मा ने बताया कि वर्षा के दौरान अक्सर पानी अंदर आ जाता था। उसके लिए शेड बना दिया गया है और शिवलिंग के आसपास भी पीतल का पत्र चढ़ा दिया गया है। इस दौरान डॉ. अरविंद शर्मा, कैप्टन विपिन जोशी, दीपक यादव, कवि त्यागी आदि उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top