Uttar Pradesh

वाराणसी में वृहद रोजगार मेले के जरिये युवाओं के सपनों को मिलेगी ‘उड़ान’

-मंगलवार को मेले में पंजीकरण कर सकते हैं युवा, देश के साथ ही विदेश में नौकरी पाने का मिलेगा अवसर

वाराणसी, 26 अगस्त (Udaipur Kiran) । मिशन रोजगार के तहत मंगलवार 27 अगस्त को वाराणसी में वृहद रोजगार मेले का आयोजन होगा। इस रोजगार मेले में युवाओं को विदेश में नौकरी पाने का अवसर मिलेगा। प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को उनके टैलेंट के मुताबिक नौकरी दिलाने के लिए राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पूर्वांचल तक लेकर आ रही है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, वाराणसी में 27 अगस्त को लगने वाले रोजगार मेले में मंगलवार को भी युवा रोजगार संगम पोर्टल पर पंजीयन कराके मेले में सम्मिलित हो सकते हैं।

-09 से अधिक कम्पनियां लेंगी हिस्सा

वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में 9 से अधिक बहुराष्ट्रीय व राष्ट्रीय कंपनियां प्रतिभाग करेगी। जिसमें भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को देश-विदेश में नौकरी पाने का मौका प्रदान करेगी। इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ़ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन,गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर आदि कंपनी शामिल है। मेला प्रभारी ने बताया कि पोर्टल पर लगभग 200 युवाओं ने रोज़गार मेले में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण करा लिया है। ये संख्या और बढ़ने की पूरी सम्भावना है।

मंगलवार को भी पंजीकरण करा सकते हैं अभ्यर्थी

रोजगार मेला प्रभारी ने बताया कि मंगलवार को आयोजित होने वाले रोजगार मेला में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को रोजगार संगम पोर्टल पर पंजीयन कराना आवश्यक है। मेले के आयोजन वाले दिन मंगलवार को भी पंजीकरण करके रोजगार मेले में सम्मिलित हुआ जा सकता है।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top