Haryana

गुरुग्राम में होगा आशुतोष राणा अभिनीत हमारे राम का मंचन

फोटो नंबर-02: गुरुग्राम में पत्रकारों से बात करते सनातन संस्कृति सहयोग फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक मदन गोपाल अग्रवाल व अन्य सदस्य।

-विजया दशमी पर्व की पूर्व संध्या पर होगा कार्यक्रम

-सनातन संस्कृति सहयोग फाउंडेशन करेगा आयोजन

गुरुग्राम, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । सनातन संस्कृति सहयोग फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक मदन गोपाल अग्रवाल ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम का सम्पूर्ण जीवन हमारे मूल सांस्कृतिक मूल्यों का प्रकटीकरण है। उनके जीवन के आख्यान को वर्तमान पीढ़ी के सामने प्रस्तुत करना निश्चित ही सामाजिक चेतना की दिशा में परिणामकारी है। इसी उद्देश्य से फाउंडेशन द्वारा प्रथम कार्यक्रम के रूप में अभिनेता आशुतोष राणा अभिनीत मशहूर थिएटर प्रस्तुति हमारे राम का मंचन गुरुग्राम में किया जाएगा। यह जानकारी उन्होंने रविवार को क्लब फ्लोरेंस में पत्रकार वार्ता में दी।

प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि विजयादशमी पर्व की पूर्वसंध्या पर गुरुग्राम के ओराना कन्वेंशन में यह मंचन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 120 कलाकार रामकथा का मंचन करेंगे। आयोजन समिति के महासचिव संजीव टेकरीवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए रविवार 25 अगस्त को फाउंडेशन की एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में विभिन्न दायित्वों के लिए आवश्यक जानकारियां दी गई हैं।

संस्था के कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा कि इस पहल के साथ जुड़े सभी कार्यकर्ताओं का विश्वास है कि इस मंचन के माध्यम से महानगर में रहने वाले नई पीढ़ी के नागरिकों को सनातन संस्कृति के विचार की महानता एवं भव्यता से नया परिचय प्राप्त होगा। संयोजक रत्नेश श्रीवास्तव के अनुसार इस कार्यक्रम के माध्यम से मिलेनियम सिटी गुरुग्राम के 500 से अधिक परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा। इसमें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि समाज के सभी वर्गों से तथा शहर के सभी क्षेत्रों के लोग इसमें शामिल हों।

आयोजन समिति आईटी प्रमुख गगन अग्रवाल ने जानकारी दी कि कार्यक्रम में समयबद्धता, समन्वय तथा सुरक्षा आदि की सुचारु व्यवस्था की दृष्टि से डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। आमंत्रण पत्र के द्वारा ही प्रवेश मान्य होगा। प्रो. राकेश योगी ने हमारे राम नाटक के मंचन की जानकारी दी। इस अवसर पर वरिष्ठ व्यवसायी विनोद मित्तल, समाजसेवी अनिल कश्यप, आईटी स्टार्टअप के फाउंडर सुमित, व्यवसायी कमलेश, प्रदीप गुप्ता सहित अनेक प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) /ईश्वर

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top