Haryana

फरीदाबाद : जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद

पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल

सादा कपड़ों में मंदिरों में तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

फरीदाबाद, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव (जन्माष्टमी) के पर्व को लेकर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट हो गई है। इस दौरान कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा अतिरिक्त बल के साथ ड्यूटियां तैनात की गई है। शहर के प्रमुख 10 मंदिरों पर डीएफएमडी एंड एचएचएमडी सहित पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त, लां एंड ऑर्डर फरीदाबाद के साथ एक कंपनी महिला प्लाटून सहित स्टेंड बाय रहेगी।

पुलिस आयुक्त ओम प्रकाश नरवाल ने सभी थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि बाजारों और भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में चैन स्नैचिंग, झपटमारी इत्यादि घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाना सुनिश्चित करें, जिन जिन स्थानों पर सार्वजनिक भंडारा का आयोजन किया गया है, वहां पर भी पुलिस बल की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आयोजकों से समन्वय बनाकर कार्य करें, साथ ही मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था के मध्यनजर उचित पुलिस बल तैनात करें। थाना व चौकी प्रभारी के साथ साथ पर्यवेक्षण अधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी करने के साथ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखी जा रही है, अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी व कानून व्यवस्था बनाए रखें रखने के लिए हर संभव उचित कदम उठाये जायेंगे। जिसके लिए फरीदाबाद पुलिस की तकनीकी सेल निरंतर कार्य कर रही है । मंदिरों व कार्यक्रम स्थलों के आसपास सिविल कपड़ों में भी पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार ना हो। यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त, यातायात को प्रभारी नियुक्त किया गया है जिनकी देखरेख में उचित स्थानों पर ड्युटिया लगाई जाकर यातायात को सुचारू बनाया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर शर्मा

Most Popular

To Top