Uttar Pradesh

लखीमपुर खीरी में 6465 ने दी पुलिस भर्ती परीक्षा, 3327 रहे गैरहाजिर

6465 ने दी पुलिस भर्ती परीक्षा 3327 रहे गैरहाजिर

लखीमपुर खीरी, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । उप्र पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा दूसरे दिन शनिवार को 15 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराई गई। दोनों पालियों में 9792 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 3327 गैरहाजिर रहे। केंद्रों पर सुबह से ही कतार लगाकर परीक्षार्थियों को मेटल डिटेक्टर, बायोमीट्रिक व फोटोस्कैन के बाद प्रवेश कराया गया। परीक्षा को निष्पक्ष एवं पारदर्शी, सुचितापूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें लगातार परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करती रहीं। पुलिस की खुफिया सेल सोशल मीडिया से लेकर तमाम गतिविधियों की निगरानी करती रही।

अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने परीक्षा केंद्र राजकीय पॉलिटेक्निक, इस्लामिया इंटर कॉलेज, गांधी विद्यालय इंटर कॉलेज, जीजीआईसी, कृषक समाज इंटर कॉलेज, भगवानदीन आर्यकन्या इंटर कॉलेज और स्वामी श्याम प्रकाश इंटर कॉलेज का जायजा लिया। केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि शासन की मंशानुसार सुचितापूर्ण ढंग से सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराये।

हर केंद्र पर मजिस्ट्रेट व इंस्पेक्टर की अगुवाई में भारी पुलिस बल व महिला सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में मेटल डिटेक्टर, फोटो स्कैनर, बायोमीट्रिक सत्यापन के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश कराया गया। परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी ओएमआर शीट जमा कराने के बाद परीक्षार्थियों को केंद्र से बाहर जाने की अनुमति दी गई। दोनों पालियों की परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

बताते चलें कि जनपद के 15 परीक्षा केंद्रों पर प्रत्येक पाली के लिए पंजीकृत परीक्षार्थी 4896 के सापेक्ष पहली पाली में 3220 परीक्षार्थी उपस्थित रहे, तो 1676 अनुपस्थित रहे। इसी तरह से दूसरी पाली में 3245 परीक्षार्थी उपस्थित रहे तो 1651 ने परीक्षा देने नहीं केन्द्र नहीं पहुंचे।

(Udaipur Kiran) / देवनन्दन श्रीवास्तव / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top