Uttar Pradesh

सभासदों ने चेयरमैन व अधिशाषी अधिकारी पर लगाए गम्भीर आरोप

डीएम से मिलते सभासद

बाराबंकी, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । नगर पंचायत सुबेहा में विकास कार्य में भ्रष्टाचार व सरकारी धन का गबन करने के गम्भीर आरोप लगाते हुए नगर पंचायत के सभासदों ने डीएम को शिकायती पत्र देकर उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है। शुक्रवार नगर पंचायत सुबेहा के अलग वार्ड से जिला मुख्यालय पहुंचे सभासदो ने डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि नगर पंचायत सुबेहा में चेयरमैन देवीदीन रावत हैं, लेकिन उनका कार्यभार चेयरमैन प्रतिंनिधि चौधरी अदनान हुसैन द्वारा देखा जाता है, जो वर्तमान में सपा के प्रदेश सचिव हैं।

नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी व लिपिक सतीश श्रीवास्तव से मिलीभगत कर विकास कार्य में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। आरोप है कि नगर पंचायत में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत शासन से स्वीकृत करोड़ों की धनराशि का बंदरबाट किया जा रहा है। जलनिकासी हेतु वार्ड में कराए जाने वाले नाला निर्माण में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। आरोप है कि कमीशनबाजी करके मनचाहे ठेकेदार को समस्त ठेका देकर मानक विहीन तरीके से नाला का निर्माण करवाकर सरकारी धन का बंदरबाट किया है। सभासदों द्वारा जिन कार्यों का जो प्रस्ताव दिया जाता है, उसको पारित न करके बिना सभासद की सहमति व कार्यवाही रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए ही मनमानी तरीके से प्रस्ताव पारित कर बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है।

करीब 16 साल से एक ही स्थान पर जमे लिपिक सतीश श्रीवास्तव द्वारा सभासद से प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने का दवाब बनाया जाता है और न मानने पर नगर पंचायत से कोई भी कार्य न करने की धमकी दी जाती है। इसके अलावा नियमित तरीके से वार्ड की साफ सफाई भी नही कराई जाती है और कूड़े का उठान भी नही किया जाता है, वार्ड में गंदगी फैली रहती है। आउटसोर्सिंग कर्मचारी की संख्या कम है। लेकिन कागज पर अधिक दिखाकर उनके वेतन के नाम पर हर माह लाखों रुपए का वारा न्यारा किया जा रहा है। सभासदों ने डी एम को शिकायती पत्र देकर उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

सभासदाें ने नगर पंचायत में करोड़ों रुपए गबन की जांच पूरी न हो जाने तक बैठक में भाग लेने से इंकार कर दिया है। कहा है कि यदि किसी प्रस्ताव पर हम सभी के हस्ताक्षर पाए जाते हैं, अवैध माना जाय। इस मौके पर सभासद केतार बाबू मौर्य, सभासद प्रदीप गुप्ता, सभासद जय प्रकाश, सभासद विशाल निषाद, सभासद पति रिजवान खा, गिरजा रावत, महेंद्र मार्या, रामसूरत, कफील अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / पंकज कुमार चतुवेर्दी / विद्याकांत मिश्र

Most Popular

To Top