Delhi

करंट लगने से बच्चे की मौत

नई दिल्ली, 21 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर पश्चिमी जिले के शालीमार बाग इलाके में एक सात साल के बच्चे की करंट लगने से मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है।

पुलिस के मुताबिक ई-रिक्शा की अवैध पार्किंग में बच्चे को करंट लगा है। नगर निगम के शौचालय के सामने अवैध तरीके से ई-रिक्शा को चार्ज किया जा रहा था। शालीमार बाग थाना पुलिस ने इस मामले में पार्किंग माफिया समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना के वक्त वहां आंगनबाड़ी में काम करने वाली एक महिला और पड़ोस में रहने वाले एक लड़के ने बच्चे को रिक्शे के पास नीचे गिरा पड़ा देखा तो उनको यह समझते देर नहीं लगी कि शायद इस बच्चे को करंट लगा है। उन्होंने तुरंत वहां शोर मचाया और वे बच्चे के हाथ पैर मसलने लगे। उसकी जान बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन उसकी हालत में सुधार न होता देख उसको तुरंत बच्चे के परिजन अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। चश्मदीदों की मानें तो इस अवैध पार्किंग में यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई लोगों को यहां पर करंट लग चुका है। पहले भी करंट लगने से एक मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी यहां पर प्रशासन की मिलीभगत से अवैध पार्किंग धड़ल्ले से चलाई जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top