Jammu & Kashmir

युवाओं को शैक्षिक और छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में शिक्षित किया

युवाओं को शैक्षिक और छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में शिक्षित किया

जम्मू, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । पुंछ जिले के बेहरामगला में युवा सशक्तिकरण पर एक व्याख्यान-सह-संवादात्मक सत्र का आयोजन किया जिसका उद्देश्य राज्य और केंद्र सरकार द्वारा रोजगार योजनाओं और विभिन्न पहलों के बारे में जागरूकता फैलाना था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं और स्थानीय लोगों को बेरोजगारी को दूर करने के लिए बनाई गई शैक्षिक और छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में शिक्षित करना था।

इस मौके पर भारतीय सेना के एक अधिकारी ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया और बेरोजगारी को कम करने के उद्देश्य से सरकारी पहलों के बारे में जानकारी दी। सत्र में एकीकृत ग्रामीण विकास कार्यक्रम, आईआरडीपी, सूखा प्रवण क्षेत्र कार्यक्रम, डीपीएपी, नेहरू रोजगार योजना, एनआरवाई और प्रधानमंत्री एकीकृत शहरी गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम, पीएमआईयूपीईपी सहित कई कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला गया।

इस कार्यक्रम में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कौशल विकास कार्यक्रमों, नौकरी मेलों और उद्यमिता को प्रमुख रणनीतियों के रूप में महत्व दिया गया। इस पहल का उद्देश्य युवाओं और स्थानीय समुदाय को शिक्षा, कौशल वृद्धि और रोजगार के अवसरों के बारे में सूचित करके उन्हें सशक्त बनाना था।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top