HEADLINES

कांकेर से पकड़े गए दो नक्सल कैडर के खिलाफ एनआईए ने दाखिल किया आरोप पत्र

कांकेर से पकड़े गए दो नक्सल कैडर के खिलाफ एनआईए ने दाखिल किया आरोप पत्र

रायपुर, 3 अगस्त (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए हथियार और बारूद की सप्लाई करने वाले दो नक्सलियों की गिरफ्तारी से संबंधित मामले में दो आरोपितों के खिलाफ जगदलपुर स्थित विशेष न्यायालय आरोप पत्र दायर किया है। दोनों को विस्फोटक हथियार सप्लाई करने का मास्टरमाइंड बताया गया है।

भारतीय दंड संहिता, शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक हथियार अधिनियम और यूए (पी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष न्यायालय जगदलपुर के समक्ष आरोप पत्र पेश किया गया था। आरोपितों की पहचान विनोद अवलम और आशु कोरसा के रूप में हुई है। दोनों सीपीआई (एम) के सदस्य हैं। सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश में शामिल पाए गए हैं। दोनों को कांकेर जिले के मुजालगोंडी गांव से हथियारों और अन्य आपत्तिजनक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था।

दोनों आरोपित सीपीआई (एम) के वरिष्ठ नेताओं की सुरक्षा में लगे हुए थे और उनकी आपूर्ति टीम का हिस्सा थे। आरोप है की वे सीपीआई (माओवादी) के अन्य कैडरों के साथ मिलकर सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी कर रहे थे। इस मामले में जांच जारी है।

एनआईए की टीम ने विशेष सूचना पर इसी वर्ष जून माह में कांकेर के सुदूर इलाके मुलाजगुंडे, कलमुचे, आमाबेड़ा में छापेमारी कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया था।इनके पास से प्रतिबंधित चीजें भी बरामद की गई थी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा पाश

Most Popular

To Top