Uttrakhand

वीर सेनानी राज्य उत्तराखंड में उत्साह का माहौल, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ प्रदेश भर में करेगा आभार कार्यक्रम

वीर सेनानी राज्य उत्तराखंड में उत्साह का माहौल, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ प्रदेश भर में करेगा आभार कार्यक्रम

देहरादून, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । शहीद सैनिक परिवारों की आर्थिक मदद बढ़ाकर 50 लाख करने पर भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ प्रदेश भर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि शहीद सैनिक परिवारों को दी जाने वाली आर्थिक मदद में पांच गुना बढ़ोत्तरी से वीर सेनानी राज्य में उत्साह का माहौल है। इसी तरह सैनिक आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की अवधि पांच वर्ष तक बढ़ाने के बाद जनता सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय का सम्मान करना चाहती है। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ मुख्यमंत्री धामी का आभार कार्यक्रम सभी जिलों में आयोजित करने जा रहा है।

सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कर्नल रघुबीर सिंह भंडारी (सेवानिवृत्त) ने बताया कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद सैनिकों के परिवार को दी जाने वाली आर्थिक राहत राशि 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख कर दिया है। साथ ही शहीद सैनिक के परिवार के एक सदस्य को पांच वर्ष के भीतर नौकरी देने की घोषणा की है। भाजपा जिला सैनिक प्रकोष्ठ की ओर से जिला मुख्यालय में मुख्यमंत्री धामी और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर एक पेड़ मां के नाम पर पौधे भी लगाए जाएंगे। जिला संयोजक एवं सह संयोजक के नेतृत्व में होने वाले इन कार्यक्रमों में सभी जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

तीन से नौ अगस्त तक जनपद स्तर पर प्रदेश भर में होंगे कार्यक्रम

सेवानिवृत्त कर्नल भंडारी ने कहा कि तीन अगस्त को टिहरी गढ़वाल और अल्मोड़ा, चार अगस्त को देहरादून और नैनीताल, पांच अगस्त को पौड़ी गढ़वाल और पिथौरागढ़, छह अगस्त को चमोली और चंपावत, सात अगस्त को उत्तरकाशी और बागेश्वर, आठ अगस्त को ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार, नौ अगस्त को रुद्रप्रयाग में यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top