CRIME

नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त के नौ ठिकानों पर एसीबी की रेड

स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त निजी के ठिकानों पर एसीबी की छापेमारी

जयपुर, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने आय से अधिक संपत्ति होने के शक में शुक्रवार सुबह नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त योगेश आचार्य के नौ ठिकानों पर छापा मारा गया है। जानकारी के अनुसार एसीबी को कार्रवाई के दौरान टीमों को आचार्य के ठिकानों से 4 लग्जरी कारें, 40 से अधिक महंगी ब्रांडेड घड़ियां, गोल्ड प्लेटेड मोबाइल, 22 लाख रुपये कैश और 7 आवासीय और व्यवसायिक प्लॉट के दस्तावेज, सोने और चांदी की ज्वेलरी मिली। अभी तक कार्रवाई चल रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को गोपनीय शिकायत प्राप्त हुई थी कि नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त योगेश आचार्य ने अपने और परिजनों के नाम से आय से अधिक सम्पत्तियां अर्जित की हैं, जिनकी बाजार कीमत करोड़ों रुपये है।

शिकायत का एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इंटेलीजेंस शाखा से गोपनीय सत्यापन कराया तो मामला सही पाया गया। इसके बाद कार्रवाई की जा रही है। योगेश आचार्य सुमेरपुर और तखतगढ़ नगरपालिका में भी ईओ के पद पर रह चुके हैं। योगेश आचार्य सहायक प्रशासनिक अधिकारी है और सांचौर नगर परिषद में कार्यवाहक आयुक्त लगाया गया था।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुलिस महानिदेशक ने बताया कि नगर परिषद सांचौर के कार्यवाहक आयुक्त के सांचौर, सुमेरपुर, बलवना, कोलीवाड़ा, पाली, जोधपुर, जयपुर जयपुर स्थित नौ ठिकानों पर छापा मारकर तलाशी अभियान चलाया। एसीबी को तलाशी के दौरान बैंक लॉकर, कई बैंक खाते के दस्तावेज मिले। लग्जरी सुविधाओं से लैस फार्म हाउस मिला। अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार योगेश आचार्य की ओर से करोड़ों रुपये की बाजार कीमत की अनेक संपत्ति अर्जित करने का अनुमान है। इसके अलावा पाली के सुमेरपुर क्षेत्र के बलवना और कोलीवाड़ा में योगेश आचार्य के फार्म हाउस है। टीमों ने यहां भी सर्च ऑपरेशन चलाया। पाली शहर के चामुंडा नगर मरुधर स्कूल के पास कार्यवाहक आयुक्त के एक सहयोगी के किराए के मकान पर भी एसीबी टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top