RAJASTHAN

जयपुर में फोटोग्राफी महाकुंभ सजेगा: वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर डिस्प्ले होंगी दाे साै से अधिक फोटोग्राफर्स की तस्वीरें

जयपुर में फोटोग्राफी महाकुंभ सजेगा: वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर डिस्प्ले होंगी दाे साै से अधिक फोटोग्राफर्स की  तीन साै से ज्यादा तस्वीरें

जयपुर, 2 अगस्त (Udaipur Kiran) । राजस्थान फोटो फेस्टिवल के तहत जयपुर में नजर फोटो एग्जीबिशन का तीसरा सीजन वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर 23,24,25 अगस्त तक 3 दिवसीय आयोजन जवाहर कला केंद्र में किया जा रहा है। यह जयपुर का सबसे बड़ा फोटोग्राफी का महाकुंभ होगा, जिसमें की 200 से अधिक फोटोग्राफर भाग लेंगे। 300 से अधिक तस्वीरें डिस्प्ले होगी। इसमें राजस्थान से बीकानेर, अलवर, जोधपुर, अजमेर,सीकर,उदयपुर, और लखनऊ, सतना, इंदौर, हिमाचल, मुंबई, पंजाब, दिल्ली से इंटरनेशनल एंट्री से इंग्लैंड, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम, आसट्रिया, बहरीन,दुबई,सिंगापुर, कजाकिस्तान, साउथ अफ्रीका से भी फोटोग्राफर भाग ले रहे हे। और इसमें राजस्थान के जाने-माने हस्तियां भी सम्मिलित होंगे, जिसमें आईएएस, आईपीएस, जिला कलेक्टर, आरएस, आईएफएस अधिकारी व भी अपनी तस्वीरें प्रदर्शित करेंगे, जिसे लोग देख सकेंगे। इसी के साथ जयपुर के फोटो जर्नलिस्ट और राजस्थान के फोटोजर्नलिस्ट, वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर, डॉक्टर, स्टूडेंट फोटोग्राफर भी एग्जीबिशन में भाग ले रहे हैं।

एग्जीबिशन के संरक्षक रेणुका कुमावत ने बताया इसमें भारत प्रोफेशनल के खूबसूरत तस्वीरें देखने को मिलेगी, यह ऐसा मंच है जहां सभी फोटोग्राफरों को व फोटो जर्नलिस्ट को एक साथ लाया गया, जिसमें इनकी ओर से खींची गई तस्वीरों को लोग देख सकेंगे। इसमें राजस्थान के विधानसभा अध्यक्ष ने पोस्टर विमोचन किया और एग्जिबिशन उद्घाटन के लिए भी आमंत्रित किया है उन्होंने सराहना भी की एग्जिबिशन की।

स्टूडेंट्स और सभी के लिए पुराने केमरे भी डिस्प्ले किए जायेंगे जिससे लोग देख सके और जानकारी प्राप्त कर सके। एग्जीबिशन में फोटोग्राफी से संबंधित कई सेशन भी रखे हे जिसमे सभी फोटोग्राफर भाग ले सकते है।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top