CRIME

एयरपोर्ट पर सामान चैकिंग में किन्नर के पास मिली लाइसेंसी पिस्टल व मैगजीन

एयरपोर्ट पर सामान चैकिंग में किन्नर के पास मिली लाइसेंसी पिस्टल व मैगजीन

जोधपुर, 02 अगस्त (Udaipur Kiran) । शहर में सिविल एयरपोर्ट पर एक किन्नर के पास सामान की चैकिंग में लाइसेंसशुदा पिस्टलमय मैग्जीन बरामद हुई। सात राउण्ड मैग्जीन में पाए गए। पिस्टल उत्तराखंड तक ही मान्य है और देश में कहीं और ले जाने की अनुमति नहीं है। इस पर उसे जब्त कर लिया गया। हालांकि आम्र्स एक्ट में केस बनाने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जमानत मिल गई।

एयरपोर्ट थाना पुलिस के अनुसार रीना उर्फ गुजरी शिष्या उषा किन्नर निवासी 666 लोधामण्डी पुलिस थाना ज्वालापुर जिला हरिद्वार उत्तराखण्ड को एक पिस्टल व सात जिन्दा राउण्ड सहित एयरपोर्ट सुरक्षा बल द्वारा पकड़ कर पुलिस थाना एयरपोर्ट पर सुपुर्द किया।

किन्नर से पूछताछ करने पर बताया कि 29 जुलाई को अपनी शिष्या आरोही के साथ हरिद्वार से अजमेर दरगाह आयी थी। अजमेर मे दो दिन रूकने बाद शिष्या के साथ निजी काम से पाली आ गए। 1 अगस्त को पाली से इंडिगो फ्लाइट की ऑन टिकट बुक करवाकर जोधपुर से दिल्ली जाने के लिये टिकट बुक करवाकर जोधपुर एयरपोर्ट आई।

एयरपोर्ट के अन्दर प्रवेश के बाद बैग को स्कैन मशीन से स्कैन करने पर बैग में एक पिस्टल व सात जिन्दा कारतूस होने पर सीआईएसएफ सुरक्षा बल ने पकड़ कर थाना पर सुपुर्द किया लाईसेन्स सुदा पिस्टल का उपयोग क्षेत्र उतराखण्ड का होने तथा सम्पूर्ण भारत की अनुमति नहीं होने तथा सिविल एयरपोर्ट पर प्रतिबंधित हथियार ले जाने के कारण पिस्टल व राउण्ड को जब्त कर किन्नर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर न्यायालय मे पेश किया न्यायालय से जमानत पर रिहा किया गया। इस बारे में एसआई चंद्रेश कुमार ने एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज कराया है।

(Udaipur Kiran) / सतीश / संदीप

Most Popular

To Top