Sports

ओलंपिक पदक विजेता स्वप्निल कुसाले को 1 करोड़ रुपये का इनाम: एकनाथ शिंदे

ओलंपिक पदक विजेता स्वप्निल कुसाले को महाराष्ट्र सरकार 1 करोड़ रुपये इनाम देगी: सीएम एकनाथ शिंदे

– मध्य रेलवे पदक विजेता स्वप्निल कुसाले को अधिकारी के पद पर देगी प्रमोशन

मुंबई, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को राज्य सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मध्य रेलवे ने स्वप्निल कुसाले को अधिकारी पद पर प्रमोशन देने की घोषणा की है। मध्य रेलवे के महा प्रबंधक राम करन यादव ने कहा कि स्वप्निल को अलग से इनाम घोषित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें स्वप्निल कुसाले पर गर्व है। स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक में निशानेबाजी की 50 मीटर राइफल स्पर्धा में थ्री पोजीशन में कांस्य पदक जीता। यह पदक महाराष्ट्र के लिए खास है। क्योंकि 1952 में हेलसिंकी ओलंपिक में खाशाबा जाधव ने कुश्ती में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता था। इसके 72 साल बाद कोल्हापुर के ही स्वप्निल कुसाले ने महाराष्ट्र पद दिलाया है।

स्वप्निल के रोल मॉडल टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी हैं। ठीक वैसे ही जैसे धोनी अपने जीवन में एक टिकट कलेक्टर थे। इसी तरह स्वप्निल भी सेंट्रल रेलवे में टिकट कलेक्टर के पद पर काम करते हैं। मैदान पर धोनी के शांत स्वभाव का प्रभाव उनके जीवन पर था। जिसका असर उनकी शूटिंग में भी देखने को मिला।

मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राम करण यादव ने कहा कि स्वप्निल वर्तमान में मध्य रेलवे के पुणे डिविजन में टीसी के पद पर कार्यरत हैं। यह मध्य रेलवे के लिए गौरव की बात है। रामकरन यादव ने घोषणा की कि स्वप्नील को भारतीय रेलवे द्वारा उचित सम्मान दिया जाएगा और पेरिस से भारत आने पर तुरंत एक अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री स्वप्नील के लिए नकद इनाम की भी घोषणा करेंगे।

(Udaipur Kiran) यादव / जितेन्द्र तिवारी

Most Popular

To Top