West Bengal

पैसे के बदले स्कूल में गाड़ी के प्रवेश की अनुमति, अभिभावकों ने किया विरोध

पैसे के बदले स्कूल में गाड़ी के प्रवेश की अनुमति, अभिभावकों ने किया विरोध

कोलकाता, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । आईआईएम जोका केंद्रीय विद्यालय में पैसों के बदले स्कूल परिसर में छात्रों और अभिभावकों के दो और चार पहिया वाहन के प्रवेश के फरामन के बाद गुस्साए अभिभावकों ने गुरुवार सुबह डायमंड हार्बर रोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग 117 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

आक्रोशित अभिभावकों के विरोध प्रदर्शन के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। विरोध की खबर पाकर ठाकुरपुकुर और हरिदेबपुर थाने पुलिस और ठाकुरपुकुर ट्रैफिक गार्ड मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रदर्शनकारियों से बात की। इस दौरान पुलिस के साथ आक्रोशित अभिभावकों की नोक-झोंक भी हुई और तकरीबन चार घंटे पर प्रदर्शनकारी सड़क से हटे। हालंकि प्रदर्शनकारियों ने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट के फैसले पर उनका विरोध जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि डायमंड हार्बर रोड से जोका मैनेजमेंट के अंतर्गत सेंट्रल स्कूल की दूरी करीब 700 मीटर है। अभिभावकों और छात्रों के मुताबिक अगर वे कार से भीतर नहीं जाते हैं तो छात्रों को इसी रास्ते से जाना होगा। अगर छात्रों को गेट पर छोड़ दिया गया तो स्कूल बैग ले जाना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि स्कूल बैग भारी है। हालांकि, स्कूल प्रबंधन की ओर से मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की गई।

11वीं कक्षा के छात्र अमन दत्ता ने कहा कि प्रबंधन स्कूल के अंदर कार ले जाने के लिए शुल्क ले रहा है। अगर हम भुगतान नहीं करते हैं, तो प्रबंधन हमसे कह रहा है कि हमें स्कूल के अंदर पैदल जाना होगा। यही हमारी आपत्ति है। हमारे छोटे भाई-बहन भारी बैग लेकर स्कूल में कैसे जाएंगे।

स्कूल के बाहर कार फीस को लेकर नोटिस लगा दिया गया है जिसमें दोपहिया वाहनों के लिए तीन हजार, तीन-पहिया वाहनों के लिए पांच हजार, चार-पहिया वाहनों के लिए छह हजार और बसों के लिए 1200 का वार्षिक शुल्क लगाया गया है। यानी आईआईएम जोका प्रबंधन के अंदर कार ले जाने पर अभिभावकों को यह पैसा स्कूल को देना होगा।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पाण्डेय / गंगा

Most Popular

To Top