HEADLINES

पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद निशानेबाज स्वप्निल कुसाले के गांव में खुशी का माहौल

पेरिस ओलंपिक में निशानेबाजी कांस्य पदक जीतने के बाद कोल्हापुर में जल्लोश

– मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सांसद शाहू महाराज ने दी बधाई

मुंबई, 01 अगस्त (Udaipur Kiran) । पेरिस ओलंपिक में भारत के निशानेबाज स्वप्निल कुसाले के कांस्य पदक जीतने के बाद उनके मूल गांव कोल्हापुर के राधानगरी स्थित कंबलवाड़ी गांव में लोग खुशियों से झूमने लगे। गांव में जश्न का माहौल होने के साथ ही पूरे कोल्हापुर जिले में जगह-जगह खुशी व्यक्त की जा रही है। स्वप्रिल के निशानेबाजी ट्रेनिंग सेंटर नासिक क्रीड़ा प्रबोधिनी में भी जश्न मनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वप्रिल को महाराष्ट्र की जनता की ओर से बधाई देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार उनकी हर तरह की मदद करेगी। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि स्वप्रिल कुसाले ने महाराष्ट्र और देश का मान बढ़ाया है। मुख्यमंत्री बहुत जल्द उनके लिए पुरस्कार की घोषणा करेंगे। वे रेलवे के पुणे मंडल में टिकट निरीक्षक पद पर काम कर रहे हैं। कोल्हापुर के सांसद शाहू महाराज ने कहा कि स्वप्रिल की इस उपलब्धि से पूरा कोल्हापुर जिला खुश है। स्वप्रिल के आने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। शाहू महाराज ने कार्यकर्ताओं को स्वप्रिल के स्वागत की तैयारी करने का आदेश दिया है।

गांव कोल्हापुर के कंबलवाड़ी में आज सुबह से स्वप्रिल के पिता सुरेश कुसाले, मां अनिता और बहुत से गांववालों के साथ टीवी पर पेरिस ओलंपिक में हो रहे रोमांचक खेल देख रहे थे। स्वप्रिल कुशाले को कांस्य पदक मिलते ही उनके माता-पिता सहित पूरे गांव वाले झूम उठे। सुरेश कुसाले ने बताया कि स्वप्रिल ने देश का नाम रोशन किया है। हम बहुत खुश हैं, मेरे बेटे ने तिरंगे का मान बढ़ाया है। स्वप्रिल की मां अनिता ने कहा कि आज सुबह मंदिर गई थी। इसके बाद टीवी पर देख रही थी। वे बहुत खुश है कि उनके बेटे ने देश का मान बढ़ाया। इसी तरह का माहौल नासिक क्रीड़ा प्रबोधिनी में देखा गया। स्वप्रिल की कोच दीपाली देशपांडे ने कहा कि यह उनके जीवन का सबसे बड़ा खुशी का क्षण है। वे बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि स्वप्रिल ने पूरे देश का मान बढ़ाया है।

(Udaipur Kiran) यादव / सुनीत निगम

Most Popular

To Top